पटना, जेएनएन। बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नई दिल्ली में आयोजित दैनिक जागरण के कार्यक्रम जागरण फोरम में अपनी शादी के लिए किए गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं तो तैयार हूं, आप कोई अच्छी-सी लड़की देखें, जो हमारे परिवार के साथ कदम-से-कदम मिलाकर चल सके। इसके साथ ही तेजस्वी ने कई गंभीर मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी।

तेजस्वी का केंद्र सरकार पर निशाना 

तेजस्वी ने कहा कि देशहित के लिए लोकतंत्र के लिए सभी को एक साथ आना होना। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि एनडीए सरकार ने देश का बुरा हाल कर दिया है, संस्थाओं को बर्बाद कर दिया है, बताइये कहां हैं अच्छे दिन? वो नौजवानों से कहते हैं कि पकौड़ा तलिए, सर साल दो लाख युवा पकौड़े तलेंगे तो खाएगा कौन ? वैचारिक रूप से मोदी जी से कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन वो बताएं कि उन्होंने कौन से वायदे पूरे किए?

लोगों ने मोदी जी पर विश्वास किया लेकिन वे कुछ नहीं कर सके, कालाधन तो पता नहीं है लेकिन सब रंग का नोट छाप दिए। बीजेपी वाले झूठ बोलते हैं तो बड़ी ही मजबूती से बोलते हैं। फार्मूला बदलकर झूठा विकास दिखाते हैं, क्यों लोग सड़क पर आ गए हैं?बीजेपी की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है।  बीजेपी चेहरे की राजनीति का काम करती है। बीजेपी से दूसरी पार्टियों क्यों भाग रही हैं। देश को बताने के लिए राजनीति होनी चाहिए। तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी का डबल इंजन विनाश का इंजन हो गया है।

बिहार में घोटालों की चल रही सरकार 

तेजस्वी ने केंद्र सरकार के साथ ही बिहार की नीतीश सरकार पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि बिहार में 2 लाख करोड़ का भू-आवंटन का घोटाला हुआ। करप्शन, क्राइम पर बिहार में जबरदस्त तरीके से काम हो रहा है। देखिए कैसे मुजफ्फरपुर मामले पर बिहार सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगायी है। बिहार में 36 बड़े घोटाले हो चुके हैं।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में किसी भी अधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई, डीएनए की गाली मोदी जी ने क्यों दी थी। किसी अन्य पार्टी में हो तो भ्रष्टाचारी, बीजेपी में हो तो राजा हरिश्चंद्र। लालू जी को फंसाने में लगी हुई थी सरकार। आप बताइये हमने कौन सा घोटाला किया है? आपके नीतीश कुमार ने घोटाला किया है। 

बता दें कि इससे पहले ये खबर आई थी कि लोकसभा चुनाव के बाद तेजस्वी यादव शादी कर लेंगे। इसकी घोषणा ख़ुद विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने की थी। बता दें कि तेजस्वी की शादी चर्चाएं लंबे समय से चल रही हैं।

तेजस्वी ने कहा था-लोकसभा चुनाव के बाद करेंगे शादी

उन्होंने माना कि वो शादी करना चाहते हैं लेकिन उसका समय उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद रखा है। तेजस्वी ने कहा कि चुनाव तक इतनी व्यस्तता रहेगी कि हनीमून पर जाने का समय नहीं मिलेगा। हालांकि उनकी दुल्हन कौन होगी, इस पर उन्होंने कुछ नहीं कहा। साथ ही ये भी कहा था कि रिश्तों की कोई कमी नहीं है। 

तेजस्वी ने अपनी शादी के बयान के बहाने उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी की भी चुटकी ली थी और कहा था कि अब वे कहेंगे कि तेजस्वी पहले जेल जाने की तैयारी करें, फिर शादी की सोचें। तेजस्वी ने कहा था कि राजनीतिक सम्मेलन में जाने पर लोग शादी का प्रस्ताव दिखाना शुरू कर देते हैं।

उन्होंने एक ऐसे कार्यक्रम की चर्चा करते हुए कहा कि मंच पर एक पंडित शादी का प्रस्ताव दिखाने लगे। फ़िलहाल देखना यह है कि तेजस्वी अपने बड़े भाई की तरह माता-पिता की पसंद की लड़की से शादी करते हैं या माता पिता उनकी पसंद की लड़की से उन्हें शादी की इजाजत देते हैं।

हालांकि आज तेजस्वी ने ये साफ कर दिया कि वो शादी के लिए तैयार हैं और पसंद की लड़की मिलते ही फेरे ले लेंगे। लेकिन, उन्होंने ये बातें जनता पर छोड़ी हैं कि उनकी दुल्हन लोग पसंद करें।

Posted By: Kajal Kumari