अररिया, जेएनएन।  Tejaswi said in Pratirodh Sabha held against NRC CAA Country and mother cannot be changed' : मुल्क और मां को बदला नहीं जा सकता। जो लोग इस देश में पैदा हुए, उनके पूर्वज को मरने के बाद यहीं की मिट्टी में दफना दिया गया। वैसे लोगों से भारत की नागरिकता साबित करने को कहा जा रहा है।' ये बातें अररिया कॉलेज स्थित मैदान में शुक्रवार को बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहीं। 

तेजस्‍वी अररिया में सीएए, एनआरसी, एनपीआर, महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रतिरोध सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में आज आपातकाल जैसी स्थिति है। केंद्र की मोदी सरकार संविधान की खुलेआम धज्जियां उड़ा रही है। बिहार पूरे मुल्क में अमन शांति और भाईचारे का पैगाम देता है।

उन्‍होंने कहा कि अमित शाह बिहार में आकर लोगों के बीच नफरत फैलाने मे लगे हैं। उन्होंने कहा कि सीएए केवल मुसलमानों के लिए ही नहीं, बल्कि इससे समाज के दलित, महादलित, पिछड़ा और गरीब लोग प्रभावित होंगे। उन्होंने कहा कि राजद प्रमुख ने सत्ता के लिए भाजपा से कभी कोई समझौता नहीं किया। तेजस्वी यादव ने कहा बिहार में किसी भी हालत में सीएए और एनरआरसी को लागू नहीं होने देंगे। आज लालू जी को एक साजिश के तहत जेल में बंद रखा गया है।

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस