Move to Jagran APP

तेजस्‍वी यादव ने की दिल की बात, भाजपा और जदयू के झगड़े पर किया बड़ा दावा; बोले- आरएसएस नहीं चाहता बिहार का भला

Politics News प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात की तो इसकी थोड़ी ही देर बाद तेजस्‍वी यादव ने अपने दिल की बात लिख डाली। उन्‍होंने बिहार की राजनीति और भाजपा-जदयू के बीच तनातनी पर विस्‍तार से बताया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 12:30 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 03:15 PM (IST)
तेजस्‍वी यादव ने की दिल की बात, भाजपा और जदयू के झगड़े पर किया बड़ा दावा; बोले- आरएसएस नहीं चाहता बिहार का भला
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

पटना, जागरण टीम। Bihar Politics: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नियमित कार्यक्रम 'मन की बात' का प्रसारण हुआ, तो इसके थोड़ी ही देर बाद बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने अपने 'दिल की बात' फेसबुक पर लिखी। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में आपातकाल की ज्‍यादतियों के जिक्र के साथ शुरुआत की, तो तेजस्‍वी यादव ने बिहार की सरकार के 17 साल के कार्यकाल को सवालों के घेरे में खड़ा किया। तेजस्‍वी यादव ने कहा कि सरकार की नाकामी के कारण ही बिहार पूरी तरह दिशाहीन, लक्ष्यहीन, प्रवाहहीन और प्रभावहीन हो गया है। राजद नेता ने डबल इंजन की सिद्धांतहीन और अवसरवादी बताते हुए कहा कि यह सरकार बिहार के लिए हर संभावना को खत्‍म करने में लगी है।

loksabha election banner

भाजपा-जदयू के झगड़े पर कसा तंज 

तेजस्‍वी यादव ने बेरोजगारी के मसले पर बिहार की सरकार को घेरा और कहा कि इनका एकमात्र मकसद ही सरकारी नौकरियों को खत्‍म कर देना रह गया है। उन्‍होंने सवाल किया कि सरकार 19 लाख नौकरियों का अपना वादा पूरा क्‍यों नहीं कर रही है? भाजपा और जदूय के नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी की तरफ इशारा करते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि राज्‍य के लोग पहले ही गरीबी, भ्रष्टाचार, अफसरशाही, बेरोजगारी, महंगाई से परेशान है। राज्‍य में शिक्षा, स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था बदहाल है। 

अग्‍न‍िपथ योजना पर सरकार को घेरा 

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि भाजपा और जदयू का झगड़ा अपने व्‍यक्‍त‍िगत हितों के लिए है। इन दोनों दलों को बिहार की जनता और बिहार की फिक्र होती तो विशेष राज्‍य का दर्जा और विशेष पैकेज दिलाने के लिए लड़ते। आम जन से जुड़े मसलों का इस्‍तेमाल भाजपा केवल वोट हासिल करने के लिए ही करती है। बिहार से एनडीए के 39 नेता लोकसभा चुनाव में जीते, लेकिन एनडीए, आरएएसएस और भाजपा के बड़े नेता नहीं चाहते हैं कि बिहार का विकास हो। तेजस्‍वी यादव ने सेना भर्ती की अग्निपथ योजना की भी आलोचना की और कहा कि इससे युवा चार साल का मजदूर बन जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.