बांका/खगडि़या/कटिहार, जेएनएन। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव शुक्रवार को चुनावी दौरे के क्रम में बांका, खगडि़या व कटिहार पहुंचे और जनसभा को संबो‍धित किया। उन्‍होंने अपने भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया तथा सीएम नीतीश कुमार पर भी तंज कसा। वहीं उन्‍होंने खगडि़या में दो टूक कहा कि लालू प्रसाद चुनाव में नहीं हैं तो क्‍या, उनका बेटा मजबूती से खड़ा है, दम है तो फरिया लें। 

बांका में बोले तेजस्‍वी

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बांका के कटोरिया व फुल्‍ली डुमर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार से देश का संविधान खतरे में है। केंद्र सरकार चुनाव जीतते ही देश से चुनाव प्रक्रिया को समाप्त कर लोकतंत्र का खात्मा करने की फिराक में है। बांका लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन प्रत्याशी को हराने के लिए एक साजिश के तहत गिरिधारी यादव को एनडीए का उम्मीदवार बनाया गया है, ताकि महागठबंधन के वोट को तितर-बितर किया जा सके। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वे उनके झांसे में नहीं आएं और महागठबंधन के प्रत्याशी को भारी समर्थन दें। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बांका से महागठबंधन प्रत्याशी जयप्रकाश नारायण यादव के समर्थन में कटोरिया प्रखंड के इंटर स्तरीय हाई स्कूल मैदान व फुल्लीडूमर प्रखंड के कुमारपुर मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने राज्य की 12 करोड़ जनता को धोखा देकर भाजपा की गोद में मुख्यमंत्री की कुर्सी के लालच में बैठ गए। लालू परिवार के विरुद्ध 35 मामले दर्ज कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार अपराध और भ्रष्टाचार में लिप्त है। उन्होंने फुल्लीडुमर में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी मनुवादियों के हाथ में खेल रहे हैं। मनुवादी शक्तियां आरक्षण $खत्म करने पर उतारू है। ये शक्तियां चाहती हैं कि कोई पिछड़ा, दलित, आदिवासी बड़ा आदमी नहीं बन सके। तेजस्वी ने कहा कि सृजन घोटाले से बचने के लिए बीजेपी की गोद में जा पहुंचे नीतीश चाचा। मैं भी चाहता तो बीजेपी से हाथ मिला कर बिहार का मुख्यमंत्री बन सकता था। लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया। सभा को राजद प्रत्याशी जयप्रकाश नारायण यादव ने भी संबोधित किया।

खगडि़या में पीएम मोदी पर बरसे तेजस्‍वी

ख‍गडि़या में तेजस्वी यादव ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर संविधान और आरक्षण पर आंच आई, तो उसका बुरा अंजाम होगा। वे खगडिय़ा के अलौली प्रखंड के रौन स्थित एमएस कॉलेज के मैदान में शुक्रवार को खगडिय़ा लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन के विकासशील इंसान पार्टी के उम्मीदवार मुकेश सहनी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर कुछ सत्तारूढ़ नेता समझते हैं कि लालू प्रसाद को साजिश के तहत फंसाकर सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता पर  अपने 'नागपुरिया एजेंडे' को लागू करेंगे, तो यह संभव नहीं होने दिया जाएगा। तेजस्वी ने कहा, लालू प्रसाद नहीं तो क्या, उनका बेटा मजबूती के साथ मैदान में खड़ा है। दम है तो 'फरिया' लें। उन्होंने लालू प्रसाद को प्रताडि़त किए जाने का आरोप लगाया। उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आपके नेता लालू प्रसाद का इलाज भी ठीक ढंग से नहीं करने दिया जा रहा है। यह हमें डॉक्टरों ने बताया। हमें उनसे मिलने नहीं दिया, ठीक है, लेकिन कम से कम अस्पताल में उनका इलाज तो ठीक से कराएं।

नेता प्रतिपक्ष ने सूबे के सीएम नीतीश कुमार को 'पलटू चाचा' की संज्ञा देते हुए उन पर भी जमकर निशाना साधा। तेजस्वी ने कहा कि बचपन में हमने एक फिल्म देखी थी चाची 420, लेकिन अब जनादेश की चोरी करने वाले पलटू चाचा पर 'चाचा 420' फिल्म बनेगी।

कटिहार में भी एनडीए साधा निशाना

तेजस्वी ने कटिहार के आजमनगर थाना मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी शाह तारिक अनवर के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि चंद वोटों की राजनीति के लिए इंसानियत को खतरा पहुंचाने वाली पार्टी है भाजपा, जबकि पलटू चाचा अपने स्वार्थ की सिद्धि के लिए तथा अपनी कुर्सी बचाने के लिए भाजपा की गोद में जाकर बैठ गए हैं। शराबबंदी से राज्य को नुकसान ही हुआ है। 200 रुपये की शराब 1000 रुपए में मिल रही है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के साथ ही मेक इन इंडिया के साथ हर साल दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देने की बात कही गई। काला धन लाकर गरीबों के खाते में 15 लाख रुपए दिए जाने का वादा किया गया, लेकिन सारे वादे हवा में रह गए। पहले चाय बेचने का ढोंग किया, अब चौकीदार बनने की बात कह रहे हैं। अगर नरेंद्र मोदी चौकीदार है तो जनता थानेदार है। समय पर यहां जनता जवाब देगी। भाजपा की सरकार जुमलेबाजी की सरकार है। मोदी जी झूठ बोलने की फैक्ट्री हैं। पलटू चाचा भाजपा में इसीलिए गए, क्योंकि सृजन घोटाला में पकड़े गए थे। भाजपा वाले लोग नागपुरिया कानून को लागू करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला था।

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप