अररिया/सिमरी बख्तियारपुर/खगडिय़ा/झंझारपुर, जेएनएन। बिहार के नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव रविवार को खगड़िया व झंझारपुर लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी सभा को संबोधित किया। वे एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम नीतीश कुमार पर बरसे। अररिया, खगड़िया व झंझारपुर में रविवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। तीनों जगह 23 अप्रैल को वोटिंग है। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले देश में नगपुरिया कानून लागू करना चाह रहे हैं।      

खगडिय़ा लोकसभा क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर स्थित हाईस्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने केंद्र और राज्य सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने मोदी सरकार पर आरक्षण विरोधी होने का आरोप लगाया। कहा कि यदि मोदी सरकार फिर सत्ता में आई तो सरकारी नौकरियां खत्म कर देगी। यह सरकार गरीब और युवा विरोधी है। उन्होंने उपस्थित लोगों से महागठबंधन के उम्मीदवार मुकेश सहनी को वोट देने की अपील की। 

नेता प्रतिपक्ष ने सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए एक दफा फिर कहा कि उन्होंने कभी भाजपा को 'भारत जलाओ पार्टी' कहा था, लेकिन अब तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग भी नहीं करते। 

उधर झंझारपुर लोकसभा के राजद प्रत्याशी के पक्ष में फुलपरास के शहीद परमेश्वर लोहिया चरण महंथ रामकृष्ण महाविद्यालय किसनीपट्टी के परिसर में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि मेरे पिताजी लालू प्रसाद यादव को चुनाव से बाहर रखा गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले देश में नगपुरिया कानून लागू करना चाह रहे हैं। गोडसे और गोवलकर को मानने वाले केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार यदि दुबारा सत्ता में आई तो देश मे सभी विभागों में प्राइवेटाइजेशन कर दिया जाएगा, जिससे स्वत: आरक्षण समाप्त हो जाएगा। 

तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर हमला करते हुए कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे पलटू चाचा ठगा नहीं। उन्होंने शराबबंदी को फेल बताते हुए कहा कि पलटू चाचा के   इंजीनियरिंग का सारा दिमाग शराब की होम डिलीवरी पर लगा हुआ है। कहा कि सीएम नीतीश और पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार अपराध और भ्रष्टाचार में मस्त है। उन्होंने कहा कि न्यायालय के निर्देशानुसार प्रत्येक शनिवार को लालू यादव से तीन आदमी को मिलने की अनुमति प्राप्त है, लेकिन एक बीमार पिता को अपने बेटा से नहीं मिलने दिया जाता है। 

तेजस्वी यादव ने कहा कि मेरे सातो भाई बहन एवं जीजा तथा अन्य को केस में फंसाकर सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक शक्तियों के द्वारा जो कुचक्र किया जा रहा है, उसे सफल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय की धारा को मजबूत करने के लिए और संविधान बचाने के लिए झंझारपुर लोकसभा से गुलाब यादव को जिताने का अपील उपस्थित जनसमूह से की। वहीं अंधराठाढ़ी में उन्होंने कहा कि मोदी ऐसे चौकीदार हैं, जिनके राज में सारे चोर देश का पैसा लेकर विदेश भाग जाता हैं। ये देश का नहीं, भगोड़ों का चौकीदार है।

Posted By: Rajesh Thakur