पूर्णिया/मधेपुरा/अररिया [जागरण टीम]। शरद यादव के नामांकन सभा में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले चाय वाला अब चौकीदार बन गए हैं। हर साल दो करोड़ लोगों को नौकरी का वादा कर सत्ता हासिल करने वाले युवाओं को पकौड़ा बेचने का सलाह दे रहे हैं। बिहार में हमारे पलटू चाचा चार साल में चार सरकार बना लिये। भ्रष्टाचार पर बोलते हैं, लेकिन मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में चुप रहते हैं। चाचा 420 हैं। बिहार में शराब अब होम डिलिवरी हो रही है। तेजस्वी ने पप्पू यादव पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी के एजेंट हैं। उन्हें ठेका मिला हुआ है। ऐसे लोगों से बचें। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि मुख्यमंत्री बनाकर उन्हें नौ माह में बेदखल कर दिया। इसका सबको बदला लेना है।

वहीं पूर्णिया के धमदाहा उच्च विद्यालय के मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह, अररिया के सिकटी स्थित बरदाहा उवि मैदान में राजद उम्मीदवार सरफराज आलम और मधेपुरा के रासबिहारी मैदान में राजद प्रत्याशी शरद यादव के नामांकन के बाद चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सत्ता में आए तो चुनावी प्रक्रिया को समाप्त कर देंगे। 

तेजस्‍वी ने कहा कि यह चुनाव संविधान, देश एवं आरक्षण को बचाने का चुनाव है। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ने मिलकर साजिश के तहत उनके पिता लालू प्रसाद यादव को झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेजा। उन पर व उनके परिवार पर 35 से अधिक मुकदमे दायर किए गए। 

उन्होंने कहा कि सरकार में बैठे लोगों को विकास और रोजगार नहीं, बल्कि कुर्सी से मतलब है। उन्होंने आरोप लगाया कि शराबबंदी के बाद शराब की होम डिलीवरी हो रही है। हर जगह भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी है। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नीरव मोदी, ललित मोदी, मेहुल चौकसी एवं विजय माल्या 19-19 बैंकों के रुपये लेकर भागे। नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर उन्होंने सृजन घोटाले को लेकर आरोप लगाए। 

उन्होंने कहा कि भाजपा वाले देश में सामाजिक सौहार्द को खत्म करना चाहते हैं। पिछले चुनाव में मोदी ने रोजगार के साथ हर गरीब के बैंक खाते में 15 लाख रुपये देने का वादा किया था। इसके बाद उल्टे लाखों संविदाकर्मियों की नौकरी छीनकर उन्हें बेरोजगार कर दिया गया। आज महंगाई बढ़ी है। लोगों को राशन-केरोसिन तक नहीं मिल रहा है। हर जगह अफसरशाही है। जब आरक्षण ही खत्म हो जाएगा, तो नौकरी कहां से मिलेंगी। 

इधर, मधेपुरा में शरद यादव के नामांकन के बाद रासबिहारी मैदान पर आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि पहले मोदी चाय वाला और अब चौकीदार बन गए। जनता थानेदार है। गलती पर सजा भी देना जानती है। बिहार में हमारे पलटू चाचा हैं जो चार साल में चार सरकार बना लिए। ये चाचा 420 हैं। भ्रष्टाचार पर बोलते हैं, लेकिन मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में चुप रहते हैं। तेजस्वी ने पप्पू यादव पर हमला करते हुए कहा कि वे बीजेपी के एजेंट हैं। उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान पर विपक्ष कितना वोट ले लेगा। मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया था, लेकिन नौ माह में बेदखल कर दिया। इसका बदला सबको लेना है। मौके पर पूर्व सांसद सह महागठबंधन प्रत्याशी शरद यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने जनमत का विश्वासघात किया है। राज्यसभा सदस्य मनोज झा, राजद महासचिव आलोक मेहता, प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे आदि ने भी सभा को संबोधित किया।

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप