Move to Jagran APP

तेजस्वी यादव ने पांच महीने बाद बीमार पिता लालू से की मुलाकात, लिया राजनीति के भी मंत्र

चुनाव के बाद पहली बार तेजस्‍वी रांची पहुंचे । उन्‍होने रिम्‍स में बीमार लालू से मुलाकात की। उनकी किडनी फोर्थ स्‍टेज में है डायलिसिस की जरूरत है। तेजस्‍वी ने डॉक्‍टरों से उनके हेल्‍थ के बारे में जानकारी ली। इस स्थिति में भी लालू ने बेटे को राजनीति के गुर सिखाए।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 19 Dec 2020 10:19 AM (IST)Updated: Sat, 19 Dec 2020 05:02 PM (IST)
तेजस्वी यादव ने पांच महीने बाद बीमार पिता लालू से की मुलाकात, लिया राजनीति के भी मंत्र
नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव और लालू यादव की फाइल फोटो।

पटना, राज्य ब्यूरो । विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार तेजस्‍वी यादव (Tejaswi Yadav) रांची  (Ranchi) पहुंचे। तेजस्वी रिम्स (Rajendra Institute of Medical Sciences) में किड़नी का इलाज करा रहे पिता लालू प्रसाद (Lalu Prasad)  से शनिवार ( 19 दिसंबर) को मुलाकात की। वह शुक्रवार को ही रांची पहुंच गए थे। लालू से तेजस्वी की यह मुलाकात करीब पांच महीने बाद हुई।  विधानसभा चुनाव के दौरान उन्हें फोन पर मार्गदर्शन मिलता रहा था। राजनीति के धुरंधर लालू ने आज भी बेटे तेजस्‍वी से बिहार की राजनीति पर विमर्श किया। पार्टी और संगठन की जानकारी ली और तेजस्‍वी को राजनीति के मंत्र दिए ।

loksabha election banner

लालू की तबीयत बेहद नरम

लालू प्रसाद इलाज के लिए रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। उनकी किडनी फोर्थ स्‍टेज (Kidney in fourth stage)  में हैं। उन्‍हें अन्य 16 तरह की बीमारियां हैं। उनका इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद का कहना है कि उनकी किडनी अब सिर्फ 25 प्रतिशत ही काम कर रही है। उन्‍हें डायलिसिस की कभी भी जरूरत पड़ सकती है। लेकिन वे हमेशा की तरह हंसते-बोलते रहते हैं। सभी को यकीन है कि वे जल्‍द ही स्‍वस्‍थ हो जाएंगे। फिलहाल डॉक्‍टरों की टीम उनके हेल्‍थ की निगरानी कर रही है।

तेजस्‍वी को दिए राजनीतिक मंत्र

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान लालू यादव लगातार अपने दोनों बेटों की चुनावी सभाओं और पार्टी की रणनीति के बारे में जानकारी लेते रहे। वे समय-समय पर सभी का मार्गदर्शन भी करते रहे। एक बार एक चुनावी सभा के दौरान तेजस्‍वी की गुस्‍से में वीडियो वायरल हाेने पर उन्‍होंने तेजस्‍वी को भोजपुरी में समझाया था कि चुनाव में खिसियाएला से वोट ना मिली। कूल रहकर पार्टी संभालअ। यानि गुस्‍से से वोट नहीं मिलता, कूल रहकर पार्टी संभालिए । आज भी वे तेजस्‍वी से बिहार की ताजा राजनीति और पार्टी के बारे में जानकारी ली और तेजस्‍वी को पार्टी संभालने और मंजे हुए राजनीतिज्ञ बनने के गुर सिखाए।

तेजस्वी यादव लापता नहीं, जनता के साथ हैं

महागठबंधन के नेताओं के इंतज़ार और सत्ता पक्ष के आरोपों के बीचनेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के लापता होने की चर्चाओं को राजद ने खारिज किया है और दावा किया है कि तेजस्वी यादव हर कदम पर जनता के साथ हैं। राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि बिहार में महाजंगलराज है। इसे हर कोई मान रहा है, परंतु जदयू को अपराध का राज नहीं दिख रहा है। नेता प्रतिपक्ष जब आईना दिखाते हैं तो सत्ता पक्ष का नब्ज दुखने लगता है।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि अब तो भाजपा के तमाम नेता भी जदयू को खुलकर आईना दिखाने लगे हैं पर ये है कि मानते नहीं ।

तेजस्वी से संजय ने किया सवाल-कौन दे रहा अपराधियों को संरक्षण

प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से यह सवाल किया कि वह यह बताएं कि कौन दे रहा अपराधियों को संरक्षण? सबकुछ उनके पुराने नेताओं के संरक्षण में हो रहा जो जेल में बंद हैं। जेल से अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्हें यकीन होना चाहिए कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में यहां अब मंगल राज है। सुशासन में कोई अपराधी बचेगा नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.