राज्य ब्यूरो, पटना : राजद की शिकायत पर चुनाव आयोग ने बिरौल के डीएसपी दिलीप झा को चुनावी ड्यूटी से हटा दिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त ने यह फैसला राजद प्रवक्ता मनोज झा एवं नवल किशोर की शिकायत पर तत्काल प्रभाव से यह कार्रवाई की है। दोनों नेताओं ने आयोग में जाकर शिकायत की थी। इसके पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रेस कान्फ्रेंस कर राज्य सरकार पर भ्रष्ट एवं पक्षपाती अधिकारियों की दरभंगा में चुनावी ड्यूटी पर तैनात करने का आरोप लगाया था। तेजस्वी ने डीएसपी दिलीप कुमार झा का नाम लेते हुए कहा था कि कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र के बिरौल अनुमंडल में लंबे समय तक एसडीपीओ रहे हैैं।

राजद ने विधानसभा में भी उनके खिलाफ पक्षपात का आरोप लगाया था, जिसके बाद एक माह पहले ही बिरौल से उन्हें हटाया गया था, परंतु उपचुनाव की घोषणा के बाद उनकी प्रतिनियुक्ति आरक्षी कार्यालय दरभंगा में फिर से कर दी गई। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि राजद की शिकायत पर चुनाव आयोग ने जि़ला निर्वाचन पदाधिकारी दरभंगा को कार्रवाई करने को कहा, लेकिन आयोग की अनदेखी करते हुए दिलीप झा को 25 बूथों की जि़म्मेवारी दे दी गई। तेजस्वी ने दावा किया कि उन्होंने उक्त अधिकारी के खिलाफ सभी सबूत पब्लिक डोमेन में रखे हैैं। 

यह भी पढ़ें

राजद के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, बीजेपी के दिग्गजों की तस्वीर लगा लालू का दल मांग रहा वोट

बीजेपी का राजद पर आरोप

बता दें कि इसके पहले बीजेपी ने भी राजद पर बड़ा आरोप लगाया। राजद द्वारा वैश्य चेतना समिति की आड़ में तारापुर उप चुनाव में भाजपा कोटे के वैश्य मंत्रियों व विधायकों की तस्वीर के इस्तेमाल का आरोप लगाया। भाजपा चुनाव आयोग सेल के प्रदेश संयोजक राधिका रमण के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग की। वैश्य चेतना समिति के बैनर तले बीजेपी विधायकों-मंत्रियों का फोटो लगा राजद नेता अपने कैंडिडेट अरुण साह के पक्ष में वैश्य मतदाताओं से वोट करने की अपील कर रहे हैं। भाजपा प्रतिनिधि मंडल में पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धार्थ शंभू के अलावा मीडिया प्रभारी राकेश सिंह व राजू झा शामिल थे। 

Edited By: Akshay Pandey