Move to Jagran APP

लालू-राबड़ी के बाद अब तेजस्‍वी ने लिखा पत्र, कहा- तानाशाही हटाएं, अपनी सरकार बनाएं

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव फिर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बाद अब तेजस्वी यादव ने बिहार की जनता के नाम पत्र लिखा। आइए जानें पत्र में तेजस्‍वी ने क्‍या लिखा।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 03:34 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 07:54 PM (IST)
लालू-राबड़ी के बाद अब तेजस्‍वी ने लिखा पत्र, कहा- तानाशाही हटाएं, अपनी सरकार बनाएं
लालू-राबड़ी के बाद अब तेजस्‍वी ने लिखा पत्र, कहा- तानाशाही हटाएं, अपनी सरकार बनाएं
पटना [जेएनएन]। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) , फिर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) के बाद अब तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार की जनता के नाम पत्र लिखा। उन्होंने अपने पत्र में जनता के प्रति आभार प्रकट किया है। कहा है कि आपने मेरे पिता की तरह मेरी हिम्मत और जुनून को बनाए रखा। एक नया बिहार बनाने में आपने जो बढ़-चढ़ कर मेरा साथ दिया है, उससे मुझे शक्ति मिली है। पत्र में सीएम नीतीश कुमार पर भी तंज कसा गया है। अंत में उन्होंने आह्वान किया है कि चलो तानाशाही हटाएं, अपनी सरकार बनाएं। बता दें कि इसके पहले तेजस्वी के पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी ने पत्र लिखा था।  
तेजस्वी यादव ने रविवार को लिखा यह पत्र, जिसे उन्होंने फेसबुक और ट्विटर पर भी पोस्ट किया है। यहां पढ़ें पूरा पत्र: 
मेरे प्रिय बिहारवासियों, 
आज जब देश में छठे चरण का चुनाव हो रहा है। मैं हर एक बिहारवासी को दिल से धन्यवाद करना चाहता हूँ। यह पहला चुनाव है जब मेरे पिता को साज़िशन चुनाव प्रचार से दूर किया गया है। साम्प्रदायिक ताकतों से उनकी लड़ाई अभी भी जारी है ... हाँ वो शारीरिक रूप से साथ नहीं इसलिए दिल थोड़ा सा भारी है लेकिन वैचारिक रूप से हर कण-हर क्षण वो हम सबों के अंग-संग है।
मैं आपका धन्यवाद इसलिए भी करना चाहता हूँ कि आपने इस चुनाव में मेरी हिम्मत, हौसले और जुनून को बनाए रखा है ठीक वैसे ही जैसे मेरे पिता के लिए करते हैं। आपकी पहनाई एक-एक माला, आपकी ओजस्वी आवाज में लगा एक-एक नारा, अन्याय के अन्धेरे को जड़ से मिटाने का... लालटेन जलाने का आपका प्रण... मुझपर ऋण है।
एक नया बिहार बनाने में आपने जो बढ़-चढ़ कर मेरा साथ दिया है उससे मुझे भी शक्ति मिली है कि अपनी हर एक सांस को बिहार की सेवा के लिए समर्पित करूं। हर उस इंसान के दुख दर्द को दूर करूं जो नीतीश-मोदी राज के नकारेपन का शिकार हुआ है।
वो नियोजित शिक्षक जिनकी परवाह नीतीश चाचा को नहीं है। वो पीड़ित बच्चियां जिनके साथ घिनौने जुर्म और ज्यादतियों का अन्तहीन सिलसिला रहा। वो व्यापारी जो आए दिन रंगदारी, लूट डकैती से परेशान हैं, जी.एस.टी. नोटबन्दी की मार से बेहाल है। वो दलित, पिछड़े और वंचित लोग जिनके आरक्षण को खत्म करने की साजिशें की जा रहीं है। 
वो हाशिए पर डाल दिए गए इंसान जो लगभग 14 साल के नीतीश चाचा के शासन के बाद भी ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’ का नारा लगाने को मजबूर है। वो घर चलाने वाली हमारी माताएं बहनें जिन्हें रसोई गैस और राशन मंहगा होने से घर चलाने में दिक्कत आ रही है।
वो छात्र, शिक्षा व्यवस्था में फैला भ्रष्टाचार जिनकी योग्यता का मखौल उड़ा रहा है। वो बहन, बेटियां जिन पर घर में घुसकर एसिड अटैक हो रहा है। वो अल्पसंख्यक भाई जिनके खिलाफ नीतीश मोदी सरकार के मंत्री खुलेआम नफरत फैलाने वाले भाषण दे रहें है। वो प्रशासन के ईमानदार अधिकारी जिन्हें अपना फर्ज निभाने पर मोदी-नीतीश के मंत्रियों द्वारा गाली मिल रहीं है। वो मतदाता जिसका वोट पहले धोखे से छीना गया और अब चुनावों में धोखे से भाजपा और जदयू के पक्ष में डलवाने की असफल कोशिश हो रही है।
वो किसान जो सुसाईड नोट में ‘मोदी को वोट मत देना’ लिखकर मरने को मजबूर है। वो मजदूर जो 14 साल के नीतीश चाचा के राज के बाद भी घर छोड़ने को मजबूर है  
वो रिक्शेवाला जो 14 साल के नाकाम राज के बोझ को अभी तक भी खींचे जा रहा है। वो बेरोजगार जिसे दो करोड़ नौकरियों का झांसा देकर उसे पकौड़े बेचने का ज्ञान दे दिया गया। वो गरीब जिसके खाते में 15 लाख तो क्या 15 रूपये भी नहीं आए और बिहार का वो एक-एक नागरिक जो अभी भी बिहार के स्पेशल पैकेज और विशेष राज्य के दर्जे के वादे के पूरा होने का इन्तजार कर रहा है। हम सब साथ मिलकर इस अन्यायी सत्ता को जड़ से उखाड़ेंगे, अत्याचारी अन्धेरों को घर में घुसकर हटाएँगे पर हिंसा से ‘तीर’ चलाकर नहीं, प्यार से ‘लालटेन’ जलाकर। याद रखिएगा हमारा एक वोट बिहार के एक-एक नागरिक को इंसाफ देगा... बिहार को एक नई प्रभात देगा। तानाशाही हटाएं... अपनी सरकार बनाएं
आपका, 
तेजस्वी यादव

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.