पटना, जेएनएन। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमा लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे व बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार के एक अस्‍पताल (Hospital) का वीडियो ट्वीट कर कहा है कि यहां अस्‍पतालों में डॉक्‍टरों व चिकित्‍साकर्मियों को सुरक्षा के पूरे सामान नहीं दिए जा रहे। तेजस्‍वी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Health Minister Dr. Harsh Wardhan) से 12 करोड़ बिहारियों को बचा लेने की गुहार लगाई है। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से भी कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे साथ हैं।

इलाज की व्यवस्था पर सवाल खड़े किए सवाल

देश में इन दिनों कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन (Lockdown) है। इस बीच बिहार में कोरोना (CoronaVirus) के 15 मामले मिल चुके हैं तथा सैकड़ों संदिग्‍धों की जांच की जा रही है। इसके लिए जरूरी है कि स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के पास संक्रमण से बचाव के संसाधनों की कमी नहीं हो। लेकिन राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य सेवा की व्‍यवस्‍था पर सवाल उठने लगे हैं। तेजस्‍वी के पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने भी एक वीडियो ट्वीट कर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार द्वारा कोरोना पीडि़तों व संदिग्‍धों के इलाज की व्यवस्था पर सवाल खड़े किए।

वीडियो के माध्‍यम से दिखाई अस्पताल की स्थिति

तेजस्‍वी ने वीडियो के माधयम से बिहार के एक बड़े सरकारी अस्पताल की स्थिति दिखाई है। वीडियो में डॉक्टर अन्‍य चिकित्‍साकर्मियों के साथ पीपी किट मास्‍क, सैनिटाइजर और ग्लब्स के लिए गुहार लगा रही है। वीडियो में उन्‍होंने डॉक्टरों ने कहा है कि वे गाइनी विभाग में कार्यरत हैं, इसलिए उन्हें पीपी किट, मास्क व सैनिटाइजर नहीं दिए गए हैं।

ट्वीट कर 12 करोड़ बिहारियों को बचाने की अपील

तेजस्वी ने वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि देश को कुल 56 सांसद (जिनमें 50 राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के) देने वाले बिहार का इतना बुरा हाल है कि डाक्टरों को वीडियो बनाकर मदद की गुहार लगानी पड़ रही है। उन्‍होंने आगे लिखा है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से डॉक्टरों को जांच व उपचार के उचित उपकरण मुहैया कराने तथा 12 करोड़ बिहारियों को बचाने की अपील करते हैं।

सीएम नीतीश को भी कहा- आपदा में हम आपके साथ

इसके अलावा तेजस्‍वी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को संबोधित करते हुए भी कई ट्वीट किए। अपने ट्वीट में उन्‍होंने कहा कि महामारी की इस आपदा के दौरान वे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के साथ खड़े हैं। मुख्‍यमंत्री को स्‍वास्‍थ्‍य को प्राथमिकता में रखते हुए जनता को संबोधित करना चाहिए।

ठीक नहीं हालात, महामारी से कैसे लड़ पाएगी सरकार?

एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने लिखा है कि एक जिम्‍मेदार विपक्ष होने के नाते वे बिहार सरकार को सभी संभव समर्थन देने को तैयार हैं। वे सरकार व प्रशासन को समस्‍याएं बता निदान के उपाय भी सुझा रहे हैं, लेकिन कोई सुन ही नहीं रहा। ऐसे हालात रहे तो राज्‍य सरकार इस महामरी से कैसे लड़ पाएगी?

 

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस