Move to Jagran APP

Bihar Lockdown update: बिहार में लगे लॉकडाउन पर तेजस्‍वी की अनोखी सलाह, लालू-राबड़ी ने की मार्मिक अपील

Bihar Lockdown update बिहार में लगे लॉकडाउन पर तेजस्‍वी यादव ने नीतीश कुमार को दी है अनोखी सलाह। वहीं लालू-राबड़ी देवी ने मार्मिक अपील की है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 08:09 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 11:05 PM (IST)
Bihar Lockdown update: बिहार में लगे लॉकडाउन पर तेजस्‍वी की अनोखी सलाह, लालू-राबड़ी ने की मार्मिक अपील
Bihar Lockdown update: बिहार में लगे लॉकडाउन पर तेजस्‍वी की अनोखी सलाह, लालू-राबड़ी ने की मार्मिक अपील

पटना, राज्य ब्यूरो। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे से निपटने के लिए नीतीश सरकार (Nitish Government) को दो सुझाव दिए हैं। राज्य में सैनेटाइजर की किल्लत एवं कालाबाजारी को देखते हुए सलाह दी है कि बंद पड़ी अल्कोहल फैक्ट्रियों में सरकार अपनी निगरानी में सैनेटाइजर का उत्पादन युद्धस्तर पर शुरू करे। इसके लिए अन्य कंपनियों से करार भी किया जा सकता है। इस प्रयास से स्वास्थ्य कर्मियों, डॉक्टरों एवं सामान्य जनता को कम कीमत में आसानी से सैनेटाइजर मिल सकेगा। तेजस्वी ने लोगों को सतर्क करते हुए एक जन-प्रार्थना पत्र भी लिखा है, जिसमें बचाव के उपायों को अपनाने की सलाह दी गई है। दूसरी ओर, बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव (Lalu Yadav) व राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने भी सरकार से मार्मिक अपील की है। 

prime article banner

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी ने लिखा जन-प्रार्थना पत्र

नेता प्रतिपक्ष ने आपात स्थिति से निपटने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विधायक निधि कोष से तत्काल सभी जिलों को एक-एक करोड़ की राशि जारी करने की मांग की है, ताकि मास्क, हैंड सैनेटाइजर, दवा, टेस्टिंग किट, एंबुलेंस एवं अन्य जरूरी सामान की खरीदारी की जा सके। कोरोना से मुकाबले के लिए तेजस्वी ने लोगों से खुद के स्तर से निपटने की सलाह देते हुए कहा है कि इंसानियत पर आए इस ख़तरे से जागरूकता, सक्रियता और सतर्कता के साथ हर बिहारी रक्षक बन कर लड़ेगा। कोरोना के खिलाफ जंग में हमसब सिपाही हैं। फौजी हैं। डॉक्टर हैं। हम अपने घर में रुकेंगे तो बीमारी भी रुक जाएगी। 

कोरोना से जंग में आगे आएं रिटायर्ड डॉक्टर व नर्स : लालू 

राजद प्रमुख लालू यादव ने कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए सेवानिवृत (रिटायर्ड) डॉक्टरों एवं नर्सों से आगे आने की अपील की है। राजद सुप्रीमो ने बुधवार को ट्वीट कर सरकार से आग्र्रह किया कि लोगों की हिफाजत के लिए वैसे रिटायर्ड डॉक्टरों एवं नर्सों की सेवा ली जाए, जो पूरी तरह स्वस्थ हैं। कहा, उन्हें खुद भी आगे आना चाहिए और इस खतरनाक बीमारी के खिलाफ जंग में सरकार का साथ देना चाहिए। लालू ने राज्य सरकार से कहा कि यदि आप उन्हें बुलाएंगे तो वे जरूर आएंगे। खतरे की घड़ी में सरकार को ऐसे चिकित्सकों व नर्सों के अनुभव का इस्तेमाल करना चाहिए। लालू ने इसके पहले अपनी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री राहत कोष में ढाई लाख रुपये देने का एलान कर रखा है।  

राबड़ी ने की मार्मिक अपील 

कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मार्मिक अपील की है। उन्होंने अपने ट्विटर पर भोजपुरी में लोगों से अनुशासन बनाए रखकर घर में ही रहने का आग्रह किया है। राबड़ी ने लिखा है कि हाथ जोड़कर विनती कर रही हूं कि इस महामारी से निबटने में आप सबका सहयोग जरूरी है, इसलिए मिलना-जुलना बंद करके सामाजिक दूरी बनाए रखें। बाहर नहीं निकलें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.