Move to Jagran APP

तेजस्वी ने की मांग-CAA-NRC पर आधिकारिक बयान दें नीतीश कुमार, एेसे नहीं चलेगा

बिहार विधानमंडल के विशेष सत्र के दौरान सोमवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव काफी आक्रामक दिखे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि CAA-NRC के मुद्दे पर अपना आधिकारिक बयान दीजिए।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 04:03 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 10:34 PM (IST)
तेजस्वी ने की मांग-CAA-NRC पर आधिकारिक बयान दें नीतीश कुमार, एेसे नहीं चलेगा
तेजस्वी ने की मांग-CAA-NRC पर आधिकारिक बयान दें नीतीश कुमार, एेसे नहीं चलेगा

पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा में सोमवार को बुलाए गए विशेष सत्र के दौरान CAA, NRC को लेकर बयानबाजी चलती रही। एक तरफ नीतीश कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि एनआरसी बिहार में लागू करने का सवाल ही नहीं उठता और सीएए के लिए अगर सभी चाहेंगे तो सदन में चर्चा करने की बात केंद्र सरकार को कही जाएगी।

loksabha election banner

 CAA, NRC पर नीतीश जी को आधिकारिक बयान देना चाहिए

सोमवार को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने CAA, NRC को लेकर काफी आक्रामक दिखे और सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। तेजस्वी ने विधानसभा में अपने संक्षिप्त संबोधन में नीतीश कुमार से पूछा कि CAA और NRC और एनपीआर पर अभी तक आपका आधिकारिक बयान क्यों नहीं आया है?

इसके बाद तेजस्वी ने कहा कि कुछ भी हो जाए हम बिहार में किसी कीमत पर एनआरसी और सीएए लागू नहीं होने देंगे। इसके लिए चाहे हमें अपना खून भी क्यों ना बहाना पड़े, हम तैयार हैं।

CAA-NRC पर नीतीश जी अपने किस नेता की बात मानेंगे 

सदन में सीएम नीतीश कुमार पर चुटकी लेते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि सीएए और एनआरसी पर सीएम नीतीश कुमार पवन वर्मा जी की बात मानेंगे या फिर ललन सिंह की बात मानेंगे, ये तो पता नहीं। प्रशांत किशोर को लेकर तेजस्वी ने कहा कि उन्हें तो जदयू अपना नेता ही नहीं मानती। 

तेजस्वी ने पुरानी बात का जिक्र करते हुए कहा कि जब हम नीतीश जी के बगल में बैठते थे तो वो कहते थे आरएसएस बहुत खतरनाक है और इससे अब आगे की लड़ाई आप लोगों को ही लड़ना है। आजकल यही बात नीतीश जी चिराग पासवान से कहते हैं।

जातिगत जनगणना के लिए बुलाना चाहिए विशेष सत्र

तेजस्वी यादव ने कहा कि आज जिस बिल पर सबकी मुहर लगी है उसपर हम तो चाहते हैं कि आरक्षण की इस व्यवस्था को 10 साल नहीं बल्कि 20 साल तक कर दिया जाना चाहिए। इसके साथ ही आरक्षण की स्थायी व्यवस्था की जानी चाहिए। इसके साथ ही जातिगत जनगणना के लिए भी विशेष सत्र बुलाया जाना चाहिए। 

तेजसवी ने कहा कि क्या हमें देश के नागरिक होने का सबूत देना होगा। एेसा नहीं चलेगा, हम किसी भी कीमत पर संविधान विरोधी काम नहीं होने देंगे। तेजस्वी ने सुशील मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि सुशील कुमार मोदी पीएम नरेंद्र मोदी की या फिर अमित शाह किसकी बात मानते हैं ये पता नहीं है। 

CAA-NRC के खिलाफ प्रतिरोध यात्रा पर निकलेंगे तेजस्वी

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 16 जनवरी से नए नागरिकता कानून और एनआरसी के मुद्दे को लेकर पूरे बिहार में प्रतिरोध यात्रा पर निकलेंगे। इस प्रतिरोध यात्रा की शुरुआत सीमांचल के किशनगंज से होगी। इस दौरान तेजस्वी साइकिल पर सवार होकर पूरे बिहार का भ्रमण करेंगे और नए नागरिकता कानून और एनआरसी के मुद्दे पर केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे। इसका पहला चरण 16 जनवरी से 20 जनवरी तक चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.