पटना, आनलाइन डेस्‍क। पटना हाईकोर्ट ने राज्य के पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय की अपील याचिका पर सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों को सुलह का प्रयास करने को कहा। न्यायाधीश आशुतोष कुमार सिंह एवं न्यायाधीश जीतेन्द्र कुमार की खंडपीठ ने सुलह के लिए दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं को इनके बीच बैठ कर सुलह की संभावना तलाशने को कहा। हाईकोर्ट के समक्ष तेजप्रताप और ऐश्वर्या उपस्थित थे। इनके साथ-साथ तेजप्रताप की मां पूर्व सीएम रावड़ी देवी और ऐश्वर्या के पिता भी वहां उपस्थित थे। उक्त मामले की सुनवाई बंद कमरे में हुई। मालूम हो कि पिछली सुनवाई में कोर्ट ने दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं से यह बताने को कहा था कि क्या दोनों पक्षों में सुलह की संभावना है? कोर्ट ने इस मुद्दे पर दोनों पक्षों से जवाब देने को कहा था। उक्त मामले में ऐश्वर्या का पक्ष वरीय अधिवक्ता पीएन शाही एवं तेज प्रताप का पक्ष अधिवक्ता जगन्नाथ सिंह ने रखा। बता दें कि  ऐश्वर्या ने भरणपोषण (मेंटेनेन्स) की राशि को बढ़ाने को लेकर हाई कोर्ट के समक्ष अपील दायर की है। इस मामले की अगली सुनवाई 19 जुलाई को होगी।

पटना हाईकोर्ट ने जाना दोनों का फैसला

इस मुकदमे को पटना हाईकोर्ट के न्यायाधीश आशुतोष कुमार और न्यायाधीश जितेंद्र कुमार की डिवीजन बेंच देख रही है। काउंसिलिंग के दौरान कोर्ट तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या राय को बंद कमरे में आमने-सामने बिठाकर आगे साथ रहने या अलग होने को लेकर उनकी राय जानी। ऐश्‍वर्या अपने पिता चंद्रिका राय के साथ कोर्ट आईं तो तेज प्रताप के साथ मां राबड़ी देवी थीं।

शादी के बाद साइकिल वाली तस्‍वीर हुई वायरल

तेज प्रताप यादव की शादी तत्‍कालीन आरजेडी नेता (अब जनता दल यूनाइटेड में) चंद्रिका राय की बेटी व बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री दारोगा राय की पौत्री ऐश्वर्या राय के साथ 12 मई 2018 को हुई थी। शादी के अलगे ही दिन तेज प्रताप व ऐश्वर्या की अपने बंगले में ही साइकिल की सवारी करती रोमांटिक अंदाज की तस्वीर वायरल हो गई थी। हालांकि, शादी के छह महीने के भीतर ही इस रिश्‍ते में खटास आ गई। मामला तलाक के मुकदमे तक पहुंच गया। तेज प्रताप ने पटना के परिवार न्‍यायालय में ऐश्वर्या राय के खिलाफ तलाक का मुकदमा फाइल कर दिया।

तलाक के मुकदमे के दौरान हाई वोल्‍टेज ड्रामा

तलाक के इस मुकदमे के दौरान दोनों पक्षों के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप व हाई वोल्‍टेज ड्रामा के कई दौर चले। फिर एक दिन ऐश्वर्या राय ने रोते-बिलखते खुद को राबड़ी देवी के आवास से निकाल दिए जाने का आरोप लगाया। इसके बाद ऐश्वर्या ने सास राबड़ी देवी, ननद मीसा भारती और पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ घरेलू हिंसा का मुकदमा भी किया। जवाब में ऐश्‍वर्या पर भी सास से मारपीट का मुकदमा दर्ज करा दिया गया। इस बीच तलाक का मुकदमा चलता रहा।

फिलहाल चंद्रिका राय के पास रहतीं हैं ऐश्‍वर्या

फिलहाल ऐश्‍वर्या अपने पिता चंद्रिका राय के पास रहतीं हैं। चंद्रिका राय कभी लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाते थे, लेकिन इस मामले ने दोनों परिवारों के संबंध को खराब कर दिया है। चंद्रिका राय अब जेडीयू में हैं।

Edited By: Amit Alok