पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। Tej Pratap Yadav News राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सु्प्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अपने अलग अंदाज के लिए चर्चा में रहते आए हैं। वे कभी भगवान शिव (Lord Shiva) तो कभी भगवान कृष्‍ण (Lord Krishna) का रूप धरते रहे हैं। कभी शंख तो कभी बांसुरी बजाते हैं। उनका वृंदावन से भी पुराना लगाव रहा है। तेज प्रताप यादव ने एक बार फिर वृंदावन में धूम मचा दिया है। वृंदावन की सड़कों पर साइकिल चलाने का उनका मस्‍त अंदाज देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। वैसे, शादी के बाद पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय (Aishwarya Rai) को साइकिल से घुमाते उनकी वायरल हुई तस्‍वीर भी लोगों को याद है। वे एक बार पटना में साइकिल चलाते हुए बीच सड़क पर गिर भी चुके हैं।

वृंदावन में साइकिल पर नजर आए लालू के लाल

तेज प्रताप यादव बुधवार को वृंदावन में एक बैट्री चालित साइकिल पर घूमते नजर आए। पीली धोती, बगलबंदी और गले में शॉल ओढ़े तेज प्रताप ठेठ ब्रजवासी नजर आ रहे थे। वृंदावन में तेज प्रताप को पंचकोसी परिक्रमा करते देख वहां मौजूद श्रद्धालु 'वाह-वाह' करते दिखे। सड़कों पर श्रद्धालु एवं आम लोग तेज प्रताप को देख रहे थे। उनके साथ सुरक्षाकर्मी और मित्र भी दूसरी साइकिलों पर थे। तेज प्रताप यादव मथुरा-वृंदावन बराबर आते रहते हैं। वृंदावन में उनकी कृष्ण भक्ति की खबरें भी आती रहीं हैं। लेकिन शायद पहली बार वे साइकिल से शहर में निकले।

बिहार की सियासत पर बोलने से किया इनकार

वृंदावन में तेज प्रताप के यूं घूमने की बात जंगल की आग की तरह फैल गई। इस बीच सूचना पर पहुंचे मीडियाकर्मियों ने जब तस्‍वीर लेनी शुरू की, तब उन्‍होंने इससे मना करते हुए मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दे डाली। मीडियाकर्मियों ने जब उनसे बिहार में मचे सियासी घमासान पर सवाल किए तो उन्‍होंने बोलने से साफ इनकार कर दिया।

पत्‍नी ऐश्‍वर्या संग साइकिल पर आए थे नजर  

विदित हो कि तेज प्रताप यादव को साइकिल चलाने का पुराना शौक रहा है। महागठबंधन की सरकार के वक्‍त स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री रहते हुए वे कई बार पटना की सड़कों पर साइकिल चलाते देखे गए थे। बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री दारोगा पसाद राय की पोती व पूर्व मंत्री चंदिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय से शादी के बाद पत्‍नी को साइकिल पर घुमाते हुए एक उनकी तस्‍वीर भी वायरल हो गई थी। यह तस्‍वीर 12 मई 2018 को तेज प्रताप एवं एश्‍वर्या की शादी के कुछ ही दिनों बाद सामने आई थी। इसमें दोनों एक-दूसरे की आंखों में आखें डाले साइकिल की सैर करते देखे गए थे। हालांकि, अब तेज प्रताप ने ऐश्‍वर्या के खिलाफ तलाक का मुकदमा कर रखा है।

सड़क पर साइकिल से गिर चुके लालू के लाल

एक बार साइकिल सवार तेज प्रताप यादव पटना की सड़क पर अपनी एस्‍कॉर्ट पार्टी की गाड़ी से रेस लगा बैठे थे। इस दौरान संतुलन बिगड़ने के कारण वे सड़क पर ही गिर पड़े। उन्‍हें हल्‍क चोटें आईं थीं। तेज प्रताप की वह तस्‍वीर भी खूब वायरल हुई थी। दरअसल, तेज प्रताप यादव 26 जुलाई 2018 को आरजेडी की साइकिल रैली (RJD Bicycle Rally) का निमंत्रण देने साइकिल से निकले थे और साइकिल दुर्घटना (Cycle Accident) के शिकार हो गए थे।

तेज प्रताप यादव के रहे हैं और भी कई अंदाज

इसके अलावा तेज प्रताप बाइक चलाते व घुड़सवारी करते भी देखे जाते रहे हैं। तेज प्रताप के और भी कई अंदाज रहे हें। वे कभी हवलाई या राज मिस्‍त्री बने तो कभी ट्रैक्‍टर या  रिक्‍शा पर चढ़े भी नजर आ चुके हैं। तेज प्रताप को अभिनय का भी शौक है। वे फिल्‍मों में भी काम कर चुके हैं।

Edited By: Amit Alok