Move to Jagran APP

Corona Virus Alert: कोराेना वायरस से लोगों को जगाने निकले तेजप्रताप, स्‍लम एरिया में बांटे मास्‍क-साबुन

देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों के बाद बिहार में इसे लेकर लोग सहमे हुए हैं। वहीं सरकार से लेकर स्‍वास्‍थ्‍य महकमा भी अलर्ट है। आज तेजप्रताप ने लोगों के बीच मास्‍क बांटे।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 06:05 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 10:43 PM (IST)
Corona Virus Alert: कोराेना वायरस से लोगों को जगाने निकले तेजप्रताप, स्‍लम एरिया में बांटे मास्‍क-साबुन
Corona Virus Alert: कोराेना वायरस से लोगों को जगाने निकले तेजप्रताप, स्‍लम एरिया में बांटे मास्‍क-साबुन

पटना, जेएनएन। देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों के बाद बिहार में इसे लेकर लोग सहमे हुए हैं। बिहार में संदिग्‍ध मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। इसे लेकर सरकार से लेकर स्‍वास्‍थ्‍य महकमा तक अलर्ट मोड में हैं। सीएम नीतीश कुमार भी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। विपक्ष की ओर से अभियान शुरू कर दिया गया है। शुक्रवार को राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे व पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेजप्रताप यादव ने पटना में लोगों के बीच मास्‍क व साबुन बांटे। साथ ही उन्‍होंने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय पर भी बरसे। उधर, आज ही तेजप्रताप हाजीपुर पहुंचे और उन्‍होंने तेज रफ्तार तेजस्‍वी सरकार अभियान का प्रचार किया। साथ ही संघ आैर आरएसएस पर बरसे।   

loksabha election banner

राजद विधायक व पूर्व विधायक तेजप्रताप यादव ने पटना में स्‍लम एरिया में मास्‍क व साबुन बांटे। इस दौरान उन्‍होंने झोपड़ी में जाकर छोटी बच्‍ची को खुद से मास्‍क पहनाया व साबुन दिया। उन्‍होंने मीडिया के सवाल पर कहा कि कोरोना से बचाव बहुत जरूरी है। हालांकि इससे डरने की जरूरत नहीं है, बस परहेज करने की जरूरत है। उन्‍होंने लोगों से मास्‍क लगाने को कहा। उन्‍होंने कहा कि स्‍वच्‍छ रहें और सफाई पर ध्‍यान दें। गंदगी को न रहने दें और न गंदगी में रहें।  

उन्‍होंने इस दौरान बिहार सरकार को भी निशाना बनाया। साथ ही बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय पर भी जमकर बरसे। उन्‍होंने कहा कि मंगल पांडेय तो बाहर के प्रभारी हैं। उन्‍हें बिहार से कोई मतलब ही नहीं है। वे बाहर के काम देखते हैं। तेजप्रताप ने कहा कि बिहार में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पूरी तरह कोमा में है। अस्‍पतालों में न डॉक्‍टर हैं और न ही दवा। मरीजों को सुविधा भी नहीं मिलती है। 

इतना ही नहीं, राजद के अभियान 'तेज रफ्तार, तेजस्वी सरकार' के अंतर्गत जंदाहा प्रखंड के मुर्तुजापुर गांव में सभा को संबोधित करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं महुआ विधायक तेज प्रताप यादव ने कहा कि केंद्र की भाजपा एवं आरएसएस सरकार को उखाडऩे के बाद ही चैन लेंगे। हम किसी से डरने वाले नहीं। पिता लालू प्रसाद मेरे राजनीतिक गुरु हैं।

 

उधर, बेगूसराय में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज मिला है। सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद मरीज विद्यानंद शर्मा को पटना के पीएमसीएच रेफर किया गया है। बताया जाता है कि वह चीन से 15 दिन पहले आया था। जिले में विदेश से आए मरीजों पर जिला प्रशासन नजर रख रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.