पटना, आनलाइन डेस्‍क। Tej Pratap Yadav and Aishwarya Rai Divorce Case: बिहार की महागठबंधन सरकार (Mahagathbandhan Government) में पर्यावरण एवं वन मंत्री तथा राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के तलाक के मुकदमे में आज पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) का फैसला आ सकता है। इस मामले में पत्नी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) तलाक नहीं चाहती हैं। जबकि, तेज प्रताप ने तलाक की इच्‍छा जाहिर की है। मुकदमे की सुनवाई जस्टिस आशुतोष कुमार की बेंच में फरवरी 2022 से चल रही है।

यह भी पढें: बैंक के अंदर ग्राहक से लूट हो जाए तो भरपाई कौन करेगा...सभी खाताधारकों को जरूर जानना चाहिए

शादी के छह महीने के अंदर ही तलाक का मुकदमा 

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव एवं पूर्व मुख्‍यमंत्री दारोगा प्रसाद राय (Daroga Prasad Rai) की पौत्री व तत्‍कालीन आरजेडी नेता चंद्रिका राय (Chandrika Rai) की बेटी ऐश्‍वर्या राय की शादी धूमधाम से 12 मई 2018 को हुई थी। शादी के छह महीने के अंदर ही तेज प्रताप ने पटना के परिवार न्‍यायालय में तलाक का मुकदमा दायर कर दिया। यह मामला अब पटना हाईकोर्ट में है। मामले की सुनवाई बुधवार को होनी थी, जो किसी कारण से नहीं हो सकी। अब माना जा रहा है कि आज की सुनवाई में कोर्ट का फैसला आ सकता है। 

नाकाम रही पटना हाईकोर्ट की सुलह की कोशिश

हाईकोर्ट की पहल पर दोनों पक्षों में सुलह की कोशिश अभी तक नाकाम नही है। बीते 29 जून को जस्टिस आशुतोष कुमार ने काउंसलिंग भी की थी। लेकिन तेज प्रताप तलाक की बात पर अड़े रहे। बीते पांच अगस्‍त को पटना के संजय गांधी उद्यान (Sanjay Gandhi Botanical Park, Patna) के अतिथि गृह में दोनों पक्षों के अभिभावकों की मीटिंग का भी कोई नतीजा नहीं निकल सका। मीटिंग में राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने तेज प्रताप की तलाक की जिद का हवाला देते हुए मेल-मिलाप की संभावना से इनकार कर दिया।

इस हाई-प्रोफाइल मामले में अब फैसले का इंतजार

अब इस हाई प्रोफाइल तलाक के मुकदमे में कोर्ट के फैसले का इंतजार है। कल जस्टिस आशुतोष कुमार की बेंच दोनों तरफ के वकीलों की दलील सुनेगी। इसके बाद गुरुवार को फैसला आने की संभावना है।

यह भी पढें: बिहार के बगहा में मिली विचित्र मछली, चार आंखें और शरीर पर बाघ जैसी धारियां

Edited By: Amit Alok