पटना, जागरण संवाददाता। पटना से गुवाहाटी जाने वाले यात्रियों को मंगलवार को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों को पहले विमान में बैठा दिया गया और जब विमान उड़ान भरने को हुई तो पता चला कि इसमें तकनीकी खराबी आ गई है और इसे ठीक करने के बाद ही यह विमान उड़ान भर सकेगा।

विमान में बैठे 66 यात्रियों को विमान से उतारकर उन्हें सिक्योरिटी होल्ड एरिया में लाकर बैठाना पड़ा। देर रात तक विमान की खराबी दूर न होने पर इसे ग्राउंडेड किए जाने की घोषणा की गई। इसके बाद यात्रियों ने वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा किया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फ्लाईबिग की एफएलजी 219-220 गुवाहाटी-पटना-गुवाहाटी विमान मंगलवार को अपने सही समय 5.45 बजे शाम को पटना एयरपोर्ट पर लैंड की। इस विमान को वापस 6.15 बजे शाम को गुवाहाटी जाना था। पटना एयरपोर्ट से इस विमान से 66 यात्रियों को गुवाहाटी जाना था।

सारे यात्रियों का सिक्योरिटी जांच कर उन्हें विमान में बोर्डिंग भी करा दिया गया। जब विमान उड़ान भरने को हुई तब जांच के क्रम में तकनीकी खराबी का पता चला। पायलट ने इसकी शिकायत की तब इंजीनियरों द्वारा इसकी गहनता से जांच करने पर इंधन में रिसाव का पता चला।

इसके बाद विमान में बैठे सारे यात्रियों को वापस उतारा गया और उन्हें विमान के ठीक होने तक इंतजार करने को कहा गया। तीन घंटे तक विमान के ठीक न होने पर यात्रियों ने वैकल्पिक व्यवस्था करने को लेकर विमानन कंपनी पर दबाव बनाना शुरू कर दिया।

चार घंटे बाद यात्रियों को बताया गया कि विमान में आई तकनीकी खराबी को दूर नहीं किया जा सका है। विमान को ग्राउंडेड किए जाने की घोषणा की गई। इसके बाद सारे यात्री उग्र हो गए और हंगामा करने लगे। काफी मान-मनौव्वल के बाद प्रबंधन ने यात्रियों को होटल में ठहरने का इंतजाम किया। इसके बाद यात्रियों को होटल भेजा गया। उन्हें कल इसी विमान से या दूसरे विमान से गुवाहाटी भेजा जाएगा।

Edited By: Ashisha Singh Rajput

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट