बक्‍सर, जागरण संवाददाता। Buxar Crime: अफगानिस्‍तान की सत्‍ता में काबिज होने वाले तौर-तरीके सभ्‍य समाज में पसंद नहीं किए जाते, अपने देश में भी इसकी आलोचना खूब होती है। लेकिन, दुखद यह है कि अपने समाज में भी ऐसे लोग हैं, जिनकी हरकतें तालिबान से कम नहीं हैं। बिहार के बक्‍सर जिले में एक ऐसा ही वाकया सामने आया है। यहां एक दबंग नेता और पूर्व मुखिया के सामने एक युवक को पूरी तरह नंगा कर पीटा गया। युवक पर बाइक चोरी का आरोप लगाया जा रहा है। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

बक्सर में मानवाधिकार का सरेआम उल्लंघन

बक्‍सर के इस घटनाक्रम से जुड़ी कई वीडियो क्लिक वायरल हो रही हैं। इसमें मानवाधिकार का उल्‍लंघन होते खुलेआम देखा जा सकता है। वीडियो में दिख रहे युवक के बदन पर एक भी कपड़ा नहीं है। पूरा वाकया शनिवार की देर शाम का है। इसमें ढेरों लोग युवक को घेर कर खड़े दिख रहे हैं। लोग युवक से यह स्‍वीकार करने के लिए कह रहे हैं कि उसने मोटरसाइकिल चुराई है।

इलाके के दबंग पूर्व मुखिया के सामने हुआ सब कुछ

यह सारी घटना राजपुर प्रखंड के अंतर्गत धनसोई थाना क्षेत्र के मटकीपुर पंचायत में हुई है। आरोप है कि यह सब कुछ इलाके के दबंग और पूर्व मुखिया हरेंद्र सिंह के सामने हुआ है और युवक से सवाल करने वाले व्यक्ति की आवाज पूर्व मुखिया की है। इस बाबत हमने पूर्व मुखिया से बात की तो उन्‍होंने वायरल वीडियो की सच्‍चाई स्‍वीकार की, लेकिन यह भी कहा कि उनका इसमें कोई रोल नहीं है। कुछ लोग युवक को इसी हालत में लेकर उनके पास पहुंचे थे।

वीडियो बनाने से मना कर रहे कुछ लोग

वीडियो में सुनाई दे रही आवाजों में कुछ लोग वीडियो बनाने और तस्‍वीर लेने से मना कर रहे हैं। वीडियो के आधार पर यह भी दावा किया जा रहा है कि घटनाक्रम के दौरान थाने का स्‍टाफ भी वहां मौजूद था, हालांकि जागरण डाट काम इस तथ्‍य की पुष्टि नहीं करता है।