पटना, जेएनएन। पटना के चौक थानाक्षेत्र स्थित तख्त श्री हरिमंदिर के मोदी खाना स्थित स्टाफ क्वार्टर में तख्त श्री हरिमंदिर के तबला वादक ने गले में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी से पहले तबला वादक ने लाइव वीडियो शूट किया। वीडियो में उसने अपनी आत्महत्या की वजह अपनी पत्नी को बताया है। वीडियो देखने से पता चलता है कि खुदकुशी से पहले उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि वह परेशान है। वीडियो में वह बता रहे हैं कि पैसे की तंगी है, पत्नी ने मेरा नाम उछाल दिया। मेरी इज्जत उछाल दिया। कोई मेरी बात नहीं सुन रहा। मैं अब मरने जा रहा हूं। ये कहकर वह फांसी का फंदा दिखा रहा है। वह पत्नी पर गंभीर आरोप लगा रहा है। इसके बाद उसने फांसी के फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली। 

घटना के बाद तख्त श्री हरिमंदिर प्रबंधक कमेटी द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तबला वादक के शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भेज दिया है। मृतक तबला वादक की पहचान अनीसाबाद के चितकोहरा निवासी प्रभजीत सिंह के रूप में की गई है।

बताया जा रहा है कि मृतक प्रभजीत सिंह पिछले ढाई वर्षों से तख्त श्री हरमंदिर के विशेष दीवान में तबला वादन का कार्य करते थे। वो कम बोलते थे और बहुत ही शांत स्वभाव के व्यक्ति थे। उनकी मौत से सनसनी फैल गई है। 

वहीं, चौक थाना के दारोगा कन्हैया तिवारी की मानें तो मृतक प्रभजीत सिंह कर्ज में डूबा था, जिससे वह काफी डिप्रेशन में था। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि डिप्रेशन में आकर ही प्रभजीत सिंह ने गले में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है।

फिलहाल पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है। तख्त श्री हरिमंदिर के तबला वादक के गुरुद्वारा परिसर में ही खुदकुशी किए जाने से पूरे तख्त श्री श्रीहरिमंदिर में सनसनी फैल गई है।

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप