Move to Jagran APP

भाजपा कार्यकर्ता हर जिले में बनायें हजार व्हाट्सएप ग्रुप: सुशील मोदी

उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे हर जिले में हजार वाट्सअप ग्रुप बनायें और नपो एप डाउनलोड कराएं।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 08:11 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 10:05 PM (IST)
भाजपा कार्यकर्ता हर जिले में बनायें हजार व्हाट्सएप ग्रुप: सुशील मोदी
भाजपा कार्यकर्ता हर जिले में बनायें हजार व्हाट्सएप ग्रुप: सुशील मोदी

पटना [राज्य ब्यूरो]। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के डिजिटल भारत संकल्प के तहत देश में आज 120 करोड़ आधार, 121 करोड़ मोबाइल फोन और 31 करोड़ से ज्यादा जनधन खाते हैं। उन्होंने कहा भाजपा कार्यकर्ता सोशल मीडिया फेसबुक, ट्वीटर का उपयोग करें और हर जिले में कम से कम एक हजार व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं तथा अगले महीने कॉलेजों व कोचिंग संस्थानों में शिविर लगा कर नौजवानों से ज्यादा से ज्यादा 'नमो एप' डाउनलोड कराएं।

loksabha election banner

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आइटी और सोशल मीडिया कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए मोदी ने कहा कि केंद्र की 437 योजनाओं का भुगतान डीबीटी के जरिए हो रहा है जिससे भ्रष्टाचार पर रोक और कामकाज में पारदर्शिता आई है। डिजिटल लेनदेन की वजह से 2.75 करोड़ डुप्लीकेट राशन कार्ड तथा 3.85 करोड़ एलपीजी के कनेक्शन रद किए गए हैं। फर्जीवाड़ा रुकने से 83 हजार करोड़ की बचत हुई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी राज्य सरकारों के साथ 'प्रगति योजना' के तहत 25 से ज्यादा वीडियो कांफ्रेंसिंग कर वर्षों से अटकी 10.50 लाख करोड़ की 227 योजनाओं का काम शुरू कराया है। अनेक एप्स के जरिए डिजिटल लेनदेन का प्लेटफॉर्म तैयार किया गया है। डिजिटल भारत में छोटे शहरों के लोग ऑनलाइन शॉपिंग में बड़े शहरों को मात दे रहे हैं। 2017 में बड़े शहरों में 3.60 करोड़, टीयर वन के शहरों में 1.70 करोड़ तो छोटे शहरों में 3.70 करोड़ लोगों ने ऑन लाइन शॉपिंग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.