पटना [राज्य ब्यूरो]। बिहार के डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नीच' कह कर गाली देने पर राहुल गांधी ने दिखावे के लिए उन्हें दो साल के लिए पार्टी से निलंबित किया था। 

उन्‍होंने कहा कि अय्यर ने एक पत्रिका में लिखा है कि 'वे (नरेंद्र मोदी) जिस लायक थे, वैसा शब्दों का मैंने प्रयोग किया था।' 2019 के लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के बाद हार तय देख कर बौखलाई कांग्रेस शब्दकोश से चुन-चुन कर नरेंद्र मोदी को गालियां दे रही है।

सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी के लिए 'गंदी नाली का कीड़ा, भष्मासुर, बदतमीज, नालायक, झूठ का सौदागर, रावण, सांप-बिच्छु, गद्दाफी, हिटलर, मुसोलनी, जवानों के खून का दलाल, पागल कुत्ता, बंदर गालियां देने के साथ ही उन्हें 'बोटी-बोटी कर दूंगा' की धमकी भी दे चुकी है। नेहरू-गांधी परिवार की सत्ता के एकाधिकार को चुनौती देने वाले गरीब परिवार में जन्मे नरेंद्र मोदी के लिए कांग्रेस जितनी भी गंदी गालियां हो सकती हैं, अब तक सब का प्रयोग कर चुकी है।

उन्होंने कहा राहुल गांधी एक ओर तो प्यार की राजनीति करने का दिखावा करते नहीं थकते हैं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री को चोर कह कर नारा लगवाते और अपने सिपहसलारों से उन्हें चुन-चुन कर गालियां दिलवाते हैं। 

मोदी ने कहा राहुल गांधी की मम्मी सोनिया गांधी के नरेंद्र मोदी को 'मौत का सौदागर' और मणिशंकर अय्यर द्वारा 'नीच' कह कर गाली देने का अंजाम कांग्रेस गुजरात में भुगत चुकी है। सत्ता के लिए बौखलाई कांग्रेस की एक-एक गाली का जवाब देश की जनता अपने वोट की ताकत से देकर 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उसे धूल चटा देगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajesh Thakur