पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि रफाल विमान सौदे में सर्वोच्च न्यायालय की क्लीन चिट के बाद भी प्रधानमंत्री को चोर कहने वाले राहुल गांधी बिना शर्त माफी मांग कर भले ही कानूनी कार्रवाई से बच गए हों, लेकिन जनता की अदालत उन्हें माफी नहीं करेगी। मोदी ने कहा कि लड़ाकू विमान खरीदने में अडंग़ेबाजी करने वाली कांग्रेस वायुसेना को कमजोर करने की विदेशी साजिश का साथ दे रही है। चुनाव के बाद राहुल गांधी कांग्रेस को इतिहास के कूड़ेदान में पहुंचाने वाले अध्यक्ष साबित होंगे। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 12 साल तक मुख्यमंत्री रहने के बाद भी नरेंद्र मोदी पर कोई आरोप नहीं लगे। प्रधानमंत्री बनने पर उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने के लिए एसआइटी का गठन किया और बेनामी संपत्ति जब्त करने का कड़ा कानून बनाया। देश में 7000 करोड़ और विदेशों में 1600 करोड़ की बेनामी सम्पत्ति जब्त की गई।

उन्‍होंने कहा कि राजीव गांधी की सरकार के समय जनता के एक रुपये में से 85 पैसे बिचौलिए खा जाते थे। एनडीए सरकार ने राशन कार्ड, गैस कनेक्शन और पेंशन योजना में 8000 फर्जीवाड़ा पकड़ा। पैसे सीधे लाभार्थी के खाते में डाले गए, जिससे 1 लाख 10 हजार करोड़ की चोरी बंद हुई। राहुल गांधी यूपीए सरकार में पनपे चोरों को बचाने के लिए चौकीदार को ही चोर बता रहे हैं। पांच चरणों के मतदान में जनता उनके बारे में फैसला कर चुकी  है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajesh Thakur