Move to Jagran APP

सुशील मोदी ने दी सलाह: तेजस्वी यादव को सुषमा स्वराज से सीखना चाहिए

बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुयाील मोदी ने तेजस्‍वी यादव को सलाह दी है कि वे सुषमा स्‍वराज से सीखें। सुषमा ने विदेश में फंसे लोगों को किस तरह मदद की। अपनी बीमारी भी नहीं छिपाई।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 09:58 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 10:31 PM (IST)
सुशील मोदी ने दी सलाह: तेजस्वी यादव को सुषमा स्वराज से सीखना चाहिए
सुशील मोदी ने दी सलाह: तेजस्वी यादव को सुषमा स्वराज से सीखना चाहिए

पटना, राज्य ब्यूरो। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने विदेश मंत्री के रूप में काम करते हुए किसी भी देश में फंसे भारतीय की तत्काल सहायता कर लाखों लोगों का दिल जीता। अपनी बीमारी के बारे में कोई गोपनीयता नहीं बरती। स्वास्थ्य संबंधी कारणों से चुनाव लडऩे या मंत्री बनने से इनकार किया और अब नई सरकार बनने के मात्र 29 दिनों के भीतर सरकारी बंगला खाली कर दिया।  मोदी ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में ऊंचे आदर्श रखने के लिए सुषमा जी को बधाई दी जानी चाहिए।

loksabha election banner

 मोदी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा बिहार में जिन्हें परिवार ने किसी आदर्श का पालन करना नहीं सिखाया। उन्होंने सत्ता से हटने के डेढ़ साल बाद भी बंगले पर अवैध कब्जा बनाये रखने की दलील देते हुए सुप्रीम कोर्ट तक कानूनी लड़ाई लड़ी। जो लोग आदर्श अवधारणा और विचारधारा का युद्ध हार जाते हैं वे चुनाव आयोग या ईवीएम पर खीझ उतारते हैं। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में जल संरक्षण के महत्व पर जोर देकर इसे स्वच्छता जैसे बड़े अभियान का रूप देने का जो संकेत दिया है वह एक दूरगामी सोच है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार भी वाटर हार्वेस्टिंग पर काफी जोर रही है। इस साल की बरसात से जल संचय के प्रयास तेज किये जाएंगे ताकि घटते भूगर्भ जल को बचाने के साथ सिंचाई और पेयजल की बढ़ती चुनौतियों का सामना किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.