Move to Jagran APP

Bihar Politics: सुशील मोदी ने लालू पर लगाया जेल से जोड़तोड़ का आरोप, राजद बोला- पहले अपना घर तो बचाइए

Bihar Politics बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर एनडीए सरकार गिराने के लिए जेल से जोड़तोड़ करने का आरोप लगाया है। इसपर बिहार की राजनीति गरमा गई है। आरजेडी ने पलटवार करते हुए कहा है कि सुशील माेदी आरोप लगाने के पहले अपना घर बचाएं।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 12:36 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 02:03 PM (IST)
Bihar Politics: सुशील मोदी ने लालू पर लगाया जेल से जोड़तोड़ का आरोप, राजद बोला- पहले अपना घर तो बचाइए
सुशील मोदी एवं लालू प्रसाद यादव। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics बिहार की सियासत में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्‍यसभा सांसद सुशील मोदी (Sushil Modi) एवं राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बीच वार-पलटवार नई बात नहीं है। ताजा मामला सुशील मोदी का लालू पर जेल से जोड़-तोड़ को बढ़ावा देने के आरोप का है। आरजेडी पर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की नीतीश सरकार (Nitish Government) को गिरा महागठबंधन (Mahagathbandhan) की सरकार बनाने की कोशिश का आरोप लग रहा है। आरजेडी नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को अपने पाले में करने की कोशिश में  लगे हुए हैं। इस संबंध में खुद राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने भी बयान दिया है। इसपर बीजेपी के साथ जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। खुद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ऐसी किसी संभावना से इनकार किया है। सुशील मोदी का बयान इसी की ताजा कड़ी है। इसपर महागठबंधन ने पलटवार किया है। आरजेडी ने कहा है कि सुशील मोदी अपना घर बचाएं, दूसरे आरोप न लगाएं।

prime article banner

जेल से मोबाइल पर जोड़-तोड़ कर रहे लालू यादव

सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है कि बीजेपी एवं जेडीयू ने एनडीए में परस्पर सम्मान और विश्वास के मजबूत आधार पर काम करते हुए बिहार को जंगलराज से उबारा। साथ ही विकास की दर दहाई अंकों में कायम रखी।

उन्‍होंने आगे लिखा कि बिहार में बीजेपी एवं जेडीयू की करीब दो दशक पुरानी दोस्ती से जलने वालों के कारण दोनों दलों के बीच एक बुरा दौर आया, लेकिन वह अतीत की बात बन गया। जनता ने जब एनडीए को फिर सेवा का अवसर दिया तो विपक्ष की छाती फटने लगी है। जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव इलाज के दौरान रांची रिम्स (अस्‍पताल) के पेइंग वार्ड से जेल नियमों का उल्लंघन कर मोबाइल का उपयोग कर रहे हैं। वे मोबाइल से आरजेडी नेताओं को निर्देश देकर जोड़-तोड़ को बढ़ावा दे रहे हैं।

सुशील मोदी के बयान पर विपक्ष ने किया पलटवार

सुशील मोदी के ताजा बयान पर आरजेडी ने भी पलटवार किया है। उसने कहा है कि सुशील मोदी पहले अपना घर बचाएं, बेवजह आरोप न लगाएं। कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि एनडीए की सरकार संकट में है, इसीलिए बीजेपी-जेडीयू के लोग सफाई दे रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि बिहार में बीजेपी एवं जेडीयू के बीच लगातार आंतरिक विरोध उभर रहे हैं।

सत्‍ता के लिए तड़प रहा आरजेडी, नहीं पच रही हार

जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने पहले ही कहा है कि जनता ने आरजेडी को विपक्ष में बैठाया है, लेकिन वह सत्ता के लिए तड़प रही है। उसकी लाख कोशिश के बावजूद सरकार हिलने नहीं जा रही है। जेडीयू के प्रदेश अघ्‍यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह कहा है कि आरजेडी के लोग व्‍यर्थ सपने देख रहे हैं। वे अपनी हार को पचा नहीं पा रहे। राबड़ी देवी द्वारा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को महागठबंधन में दोबारा एंट्री देने पर विचार की बात को उन्‍होंने हास्यास्पद व निरर्थक बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.