पटना, एएनआइ। Sushant Singh Rajput Case LIVE: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) आज उनकी बिजनेस मैनेजर रह चुकीं श्रुति मोदी (Shruti Modi) से पूछताछ की। सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पीठानी से फिर पूछताछ हुई इसके पहले सोमवार को भी सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakravorty) तथा उनके पिता व भाई के बयान सिद्धार्थ पीठानी, श्रुति मोदी एवं सीए रीतेश शाह को सामने बैठाकर लिए गए थे। विदित हो कि ईडी ने सुशांत के बैंक खातों से 15 करोड़ रुपयों की निकासी की जांच मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से कर रहा है। इसके तहत ईडी रिया व उनके परिवार तथा श्रुति मोदी एवं सीए रीतेश शाह आदि से पहले भी कई बार पूछताछ कर चुका है। आज सुशांत की बहन मीतू सिंह भी ईडी कार्यालय पहुंचीं।

ईडी ने श्रुति मोदी को लगातार दूसरे दिन बुलाया

ईडी ने मंगलवार को श्रुति मोदी को लगातार दूसरे दिन बुलाया। पूछताछ के बाद वे अपराह्न तीन बजे के पहले चलीं गईं। इसके पहले सोमवार को उनसे पूछताछ हुई थी। सोमवार को रिया से पूछताछ के दौरान उन्‍हें भी रखा गया था। बताया जा रहा है कि इस दौरान ईडी को महत्‍वपूर्ण जानकारियां मिलीं।

सिद्धार्थ पीठानी से भी फिर हुई पूछताछ

श्रुति मोदी के बाद सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पीठानी भी ईडी कार्यालय पहुंचे। सिद्धार्थ से ईडी सोमववार को भी पूछताछ कर चुका है।

सुशांत की बहन भी पहुंचीं ईडी कार्यालय

श्रुति मोदी व सिद्धार्थ पीठानी के बाद सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिह भी ईडी कार्यालय पहुंचीं। माना जा रहा है कि श्रुति व सिद्धार्थ से पूछताछ मीतू के सामने हुई।

रिया और सुशांत के बीच वित्तीय लेनदेन की जांच

ईडी रिया और सुशांत के बीच वित्तीय लेनदेन की जांच कर रहा है। सुशांत की बिजनेस मैनेजर रहीं श्रुति इस लेनदेन में अहम किरदार मानी जा रहीं हैं। ईडी इस जांच में चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी क्रॉस चेक कर रहा है।

यहां जानिए, क्‍या है पूरा मामला

ज्ञात हो कि बीते 4 जून को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत मिले थे। इस मामले की मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्‍ट सुशांत के पिता ने पटना में एफआइआर दर्ज करा दी। अपनी एफआइआर में उन्‍होंने रिया चक्रवर्ती व उनके परिवार पर बेटे से धन उगाही, ब्‍लैकमेल, प्रताड़ना व सुसाइड के लिए उकसाने आदि के कई गंभीर आरोप लगाए। इस मामले की मनी लॉन्ड्रिंग की जांच ईडी के हवाले है तो सुशांत की मौत की जांच सीबीआइ कर रही है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप