Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Death Case: DGP बोले- क्वारंटाइन करना गलत, IG ने BMC को पत्र लिखकर जताई आपत्ति

बिहार के आइपीएस अधिकार को क्वारंटाइन करने का मामला गरमाने लगा है। पटना के आइजी संजय सिंह को डीजीपी ने निर्देश दिया कि वह बीएमसी के कमिश्नर को पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज कराएं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 05:40 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 05:40 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Death Case: DGP बोले- क्वारंटाइन करना गलत,  IG ने BMC को पत्र लिखकर जताई आपत्ति
Sushant Singh Rajput Death Case: DGP बोले- क्वारंटाइन करना गलत, IG ने BMC को पत्र लिखकर जताई आपत्ति

पटना, जेएनएन। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या प्रकरण की जांच करने गए बिहार के आइपीएस अधिकार को क्वारंटाइन करने का मामला गरमाने लगा है। दरअसल, मुंबई में पटना के एसपी विनय तिवारी को बंबई महानगर पालिका (बीएमसी) द्वारा क्वारंटाइन करने पर डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय की अध्यक्षता में सोमवार को पुलिस मुख्यालय में बैठक हुई। पटना के आइजी संजय सिंह को डीजीपी ने निर्देश दिया कि वह बीएमसी के कमिश्नर को पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज कराएं। आइजी ने पत्र में लिखा है कि बीएमसी ने गृह मंत्रालय से जारी क्वारंटाइन से संबंधित दिशा-निर्देशों का गलत व्याख्या कर आइपीएस अधिकारी को क्वारंटाइन किया है। यह सीधे-सीधे जांच में बाधा डालने की प्रवृत्ति के तहत की गई कार्रवाई है। देश के संघीय ढांचा पर प्रहार है।

loksabha election banner

मुंबई पुलिस को पहले ही दी गई थी सूचना

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि हम लोगों ने क्वारंटीन की गाइड लाइन का अध्ययन किया। गाइड लाइन के हिसाब से सिटी एसपी विनय तिवारी को क्वारंटाइन करने की जरूरत नहीं थी। सूचना देकर अगर कोई गया, रहने और वाहन की व्यवस्था पहले से ही कर ली तो उन्हें क्यों क्वारंटाइन किया गया? डीजीपी ने कहा कि सिटी एसपी के जाने से पहले पटना के सीनियर एसपी ने मुंबई पुलिस को उनके आने की सूचना दी थी। इसके लिए पत्र लिखने के साथ फोन पर भी जानकारी दी गई थी।

कोरोना का हवाला देकर लगा दी मुहर

गौरतलब हो कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच करने मुंबई पहुंचे पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को रविवार की रात करीब 11 बजे 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। मुंबई एयरपोर्ट से बाहर आने के बाद सिटी एसपी ने मामले की जांच कर रहे चारों पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। छह दिनों में टीम द्वारा की गई जांच और जमा किए गए सबूत की जानकारी ली थी। टीम के साथ एक संदिग्ध से पूछताछ कर रहे थे। इसी दौरान रात में 11:00 बजे के आसपास बीएमसी की टीम ने कोरोना वायरस संक्रमण का हवाला देकर सिटी एसपी को क्वारंटाइन का हवाला देकर उनके हाथ पर मुहर लगा दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.