Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Death Case: सुप्रीम कोर्ट में बिहार सरकार ने दाखिल किया हलफनामा, रिया चकवर्ती पर लगाए गंभीर आरोप

Sushant Singh Rajput Death Case सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से जवाब मांगा था। बिहार सरकार ने अपना जवाब दाखिल कर दिया।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 11:48 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 04:28 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Death Case: सुप्रीम कोर्ट में बिहार सरकार ने दाखिल किया हलफनामा, रिया चकवर्ती पर लगाए गंभीर आरोप
Sushant Singh Rajput Death Case: सुप्रीम कोर्ट में बिहार सरकार ने दाखिल किया हलफनामा, रिया चकवर्ती पर लगाए गंभीर आरोप

पटना, जागरण टीम। Sushant Singh Rajput Death Case: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में उनके पिता द्वारा पटना में दर्ज एफआइआर का विरोध मुख्‍य आरोपित रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में किया है। इस बीच पटना पुलिस ने दर्ज एफआइआर के आधार पर मामले की मुंबई जाकर जांच की। रिया की याचिका पर पांच अगस्‍त को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा। बिहार सरकार ने शुक्रवार काे सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर दिया, जिसमें उसने कहा है कि एफआइआर दर्ज करना उसके अधिकार क्षेत्र में था। बिहार सरकार के जवाब के अनुसार रिया ने सुशांत की मानसिक बीमारी की गलत कहानी भी गढ़ी।

loksabha election banner

पैसों के लिए बढ़ाईं नजदीकियां

हलफनामे में बताया गया है कि रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों ने सुशांत सिंह राजपूत से उनके पैसे हड़पने के लिए नजदीकियां बढ़ाईं। रिया ने सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी कहानी तैयार की। पटना पुलिस की जांच की जानकारी देते हुए बिहार सरकार ने बताया कि रिया व उसके परिवार के खिलाफ सुशांत के पिता ने एफआइआर में जो आरोप लगाए हैं, उनमें सत्यता है।

सुशांत को दी दवाओं की ओवरडोज

पटना पुलिस ने सुशांत के करीबी लोगों से  बातचीत में पाया कि सुशांत को दवाओं की ओवरडोज दी जा रही थी। वे बीमार थे, पर डिप्रेशन में नहीं थे। रिया के परिवार ने रुपये हड़पने के लिए साजिश के तहत सबकुछ किया।

अधिकार क्षेत्र में थी एफआइआर

पटना में एफआइआर दर्ज करने को लेकर बिहार सरकार ने कहा कि यह उनके अधिकार क्षेत्र था। हलफनामा में कहा गया है कि मुंबई पुलिस ने कोई संगीन मामला दर्ज नहीं किया। इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सरकार ने सीबीआइ जांच की सिफारिश की।

क्‍या है पूरा मामला, जानिए

विदित हो कि सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने फ्लैट में 14 जून को मृत मिले थे। इस मामले में सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती व उनके परिवार के खिलाफ धन उगाही, ब्‍लैकमेल, प्रताड़ना व सुसाइड के लिए उकसाने आदि के आरोपों में एफआइआर दर्ज कराई। एफआइआर के बाद पटना पुलिस की जांच टीम (SIT) मुंबई पहुंची, लेकिन वहां की पुलिस ने कोई सहयोग नहीं किया। मुख्‍य आरोपित रिया चक्रवर्ती ने पटना की एफआइआर मुंबई ट्रांसफर करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी, जिसका सुशांत के पिता व बिहार सरकार ने कोर्ट में विरोध किया है तो रिया के पक्ष में महाराष्‍ट्र सरकार है। इस मामले में पहली सुनवाई पांच अगस्‍त को हुई, जिसमें कोर्ट ने सभी पक्षों से तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा था। इस सिलसिले में बिहार सरकार ने अपना जवाब दाखिल कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.