पटना, जेएनएन। Sushant Singh Rajput Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death) के मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ जांच का फैसला दिया। यह फैसला सीबीआइ जांच का विरोध कर रहीं मामले में मुख्‍य आरोपित सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने दिया। इसके साथ अब बिहार सरकार (Bihar Government) की सिफारिश पर केंद्र के आदेश पर शुरू सीबीआइ जांच (CBI Investigation) जारी रहेगी, यह तय हो गया है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा कि यह न्‍याय की पहली जीत है, उम्‍मीद है कि पूरा न्‍याय भी जल्‍द मिलेगा।

कोर्ट ने एफआइआर को सही माना

विकास सिंह ने कहा कि कोर्ट ने पटना में सुशांत के पिता द्वारा दर्ज एफआइआर (FIR) को सही माना है। साथ ही उनकी सभी बातोे को सही ठहराया है। यह भी कहा है कि इस मामले में दर्ज अन्‍य सभी एफआइआर की भी जांच सीबीआइ करेगी। अब यह मामला सप्रीम कोर्ट के आदेश से महाराष्‍ट्र पुलिस (Maharashtra Police) के हाथ से निकलकर सीबीआइ के हाथ में आ गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने मान लीं सभी बातें

विकास सिंह ने कहा कि यह महत्‍वपूर्ण बात है कि सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सभी बातों को मान लिया है। महाराष्‍ट्र पुलिस की जांच का दायरा सीमित था।

कोर्ट ने दिया सीबीआइ जांच का आदेश

ज्ञात हाे कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनके पिता केके सिंह ने पटना में एफआइआर दर्ज करा रिया चक्रवर्ती पर ब्‍लैकमेल, धन उगाही, प्रताड़ना आदि के कई गंभीर आरोप लगाए थे। फिर, रिया ने एफआइआर को मुंबई ट्रांसफर करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस मामले की सभी पक्षों के जवाब दाखिल करने के बाद बुधवार को कोर्ट ने मामले का निष्‍पादन कर दिया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप