Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Case: बिहार पुलिस के लिए फजीहत भरे थे वो 10 दिन, SP को भी कर दिया था क्वारंटाइन

Sushant Singh Rajput Case सुशांत की मौत के मामले में पटना में दर्ज एफआइआर के आधार पर बिहार पुलिस की टीम जांच के लिए मुंबई गई थी। वहां उसे असहयोग का सामना करना पड़ा।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 03:31 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 03:43 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Case: बिहार पुलिस के लिए फजीहत भरे थे वो 10 दिन, SP को भी कर दिया था क्वारंटाइन
Sushant Singh Rajput Case: बिहार पुलिस के लिए फजीहत भरे थे वो 10 दिन, SP को भी कर दिया था क्वारंटाइन

पटना, राज्य ब्यूरो। Sushant Singh Rajput Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत कर मौत के मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला दिया। कोर्ट ने मामले की जांच सीबीआइ के हवाले की दी। लेकिन इसके पहले पटना में दर्ज एफआइआर के आधार पर जांच करने मुंबई गई बिहार पुलिस की टीम को कई दुश्वारियां झेलनी पड़ी थींं। पुलिस के अधिकारी मो. कैसर, मनोरंजन भारती, निशांत और दुर्गेश की 10 दिन खूब फजीहत हुई थी। एसपी विनय तिवारी को तो जबरन पांच दिनों तक होम क्वारंटाइन में भी रहना पड़ा था। पहली टीम 28 जुलाई को मुंबई गई थी। वहीं, पटना के एसपी विनय तिवारी को दो अगस्त को मुंबई भेजा गया था। विनय पांच दिन मुंबई में क्वारंटाइन रहने के बाद छह अगस्त को पटना लौटे थे। इस दौरान एसपी को होम क्वारंटाइन से मुक्त कराने के लिए बिहार सरकार के साथ-साथ डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों ने बिहार के अपर मुख्य सचिव गृह आमिर सुबहानी से फोन पर भी बात करने से इनकार कर दिया था। इसी तरह महाराष्ट्र के डीजीपी ने गुप्तेश्वर पांडेय के फोन और एसएमएस का जवाब नहीं दिया था।

loksabha election banner

मुंबई में छिपकर रह रहे थे पुलिस अधिकारी

पटना के राजीव नगर थाना में सुशांत के पिता केके सिंह ने एफआइआर दर्ज करायी थी। इसके बाद पटना पुलिस के चार अधिकारी जांच के लिए मुंबई भेजे गए थे। आगे जांच तेजी से पूरा करने के लिए भेजे गए एसपी विनय तिवारी को बंबई महानगर पालिका (बीएमसी) की टीम ने मुंबई एयरपोर्ट पर ही क्वारंटाइन कर दिया था। घटना के बाद पटना पुलिस की टीम ने चार दिनों तक मुंबई में छिपकर जांच की थी। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद ही एसपी विनय तिवारी को क्वारंटाइन से मुक्त किया गया था।

नहीं मिली थी सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट

बिहार पुलिस के बाकी सदस्यों को क्वारंटाइन से बचने के लिए छिपना पड़ा था। बिहार पुलिस टीम को कूपर हॉस्पिटल से सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट भी नहीं दी गई थी। इसकी वजह अस्पताल प्रशासन ने मुंबई पुलिस की प्रोटोकॉल बताई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.