पटना, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में सीबीआइ जांच के लिए बिहार की नीतीश सरकार की सिफारिश को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने मान लिया है। जिसके बाद जल्द ही मामले पर सीबीआइ जांच शुरू कर सकती है। इस बीच केंद्र सरकार की ओर से बिहार सरकार की सीबीआइ जांच की सिफारिश स्वीकार करने को लेकर नीतीश कुमार ने आभार व्यक्त किया है। इसे लेकर बिहार के मुख्यमंत्री ने बुधवार को ट्वीट किया। 

एक दिन पहले ही की थी सिफारिश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्विटर पर लिखा, सुशांत सिंह राजपूत मामले में पिता द्वारा पटना में दर्ज कराए गए मामले की सीबीआइ जांच कराने हेतु राज्य सरकार की अनुशंसा को केंद्र ने स्वीकार कर लिया है। इसके लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद। आशा है कि अब बेहतर जांच हो सकेगी और न्याय मिल सकेगा। नीतीश कुमार ने एक दिन पहले मंगलवार को सुशांत मामले की जांच सीबीआइ से कराने को लेकर केंद्र सरकार से सिफारिश की थी।मामले की गंभीरता को देखते हुए नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार ने 24 घंटे के अंदर की सिफारिश स्वीकार कर ली। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही सीबीआइ मामले की जांच शुरू कर देगी। 

बिहार पुलिस जारी रखेगी जांच

इधर, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआइ से कराने की सिफारिश केंद्र सरकार द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद भी बिहार पुलिस फिलहाल अपनी ओर से जांच जारी रखेगी। पुलिस मुख्यालय के आला अधिकारियों का कहना है कि जब तक सीबीआइ पूरे प्रकरण में नए सिरे से केस दर्ज नहीं कर लेती तबतक एसआइटी (विशेष जांच दल) अपना काम करेगी। हालांकि पूरे प्ररकण से संबंधित दस्तावेज संग्रहित कर बिहार पुलिस ने सीबीआइ को सौंपने की तैयारी पूरी कर ली है। उधर, इस मामले में महाराष्ट्र सरकार रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज मामले को ट्रांसफर करने की मांग कर रही है। उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने फ्लैट में 14 जून को आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में 25 जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सहित छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

Posted By: Akshay Pandey

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस