पटना, राज्य ब्यूरो। Sushant Singh Rajput Case: बिहार में विधान सभा चुनाव (Assembly Polls) की गहमागहमी के बीच सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)  के पिता केके सिंह (KK Singh)  व उनकी बहनों ने 30 सितंबर, बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से उनके आवास पर भेंट की। हालांकि सुशांत के परिजनों (Relatives of Sushant Singh)  ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया है लेकिन,  चुनावी समर में इस मुलाकात पर भी राजनीतिक दलों की पैनी नजर है। इस मुलाकात को भी वोट की राजनीति से जोड़ा जाने लगा। कांग्रेस ने इस मुलाकात पर तंज कसते हुए कहा कि बुनियादी मुद्दों और समस्याओं से ध्यान भटका कर सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर वोट बटोरने की राजनीति करने वालों को बिहार की जनता चुनाव में करारा जवाब देगी। बहरहाल, भाजपा ने पहले ही स्‍पष्‍ट किया था कि हम सुशांत के नाम पर वोट नहीं मांगेंगे। हम विकास और अपनी उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। फिलहाल जदयू की ओर से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

बता दें कि बुधवार को  केके सिंह ने मुख्यमंत्री से अपने पुत्र की मौत की चल रही जांच के बारे में औपचारिक बात की। इस बात के लिए आभार भी जताया कि वह उनके लिए आगे आए और सीबीआइ जांच की सिफारिश की।

पर, बिहार के साथ कौन है

इस मुलाकात पर  सांसद और बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने 1 अक्‍टूबर, गुरुवार को कहा कि  हम और पूरा बिहार सुशांत के साथ हैं, पर बिहार के साथ कौन है? जनता के इस सवाल का जवाब ना भाजपा के पास है ना ही जदयू के पास। बुनियादी मुद्दों और समस्याओं से ध्यान भटका कर सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर वोट बटोरने की राजनीति करने वालों को बिहार की जनता चुनाव में करारा जवाब देगी।

 

पटना में दर्ज हुई थी सुशांत की मौत के मामले में एफआइआर

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने विगत 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी। मुंबई पुलिस ने जब इस मामले की जांच शुरू की तो उनके परिजनों ने उस पर असंतोष जताया था। इसके बाद सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। सुशांत की दोस्त रहीं फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर यह आरोप लगाया था कि उसने सुशांत की बड़ी रकम उनके खाते से निकाल ली। इसके बाद पटना पुलिस की एक टीम ने मुंबई जाकर जांच की थी। सुशांत के पिता केके सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से यह अनुरोध किया था कि वह इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा करें। मुख्यमंत्री की अनुशंसा के बाद केंद्र सरकार ने सुशांत मामले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश जारी किया था। इसके बाद ईडी व एनसीबी भी इस प्रकरण की जांच कर रही है। इन सभी जांच के परिणामस्‍वरुप बॉलीवुड और ड्रग्‍स के रिश्‍ते भी उजागर हुए हैं।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस