Move to Jagran APP

बिहार में पुल से गिरने से बची सुपरफास्ट ट्रेन, ट्रैक पर काम कर रहे मजदूर जान बचाकर भागे

बिहार में एक बड़ा हादसा टल गया। सुपरफास्‍ट ट्रेन पुल के नीचे गिरने से बच गई। ट्रेन के इंजन से टकराकर ड्रिल मशीन नदी में गिर गई। वहीं ट्रैक पर काम कर रहे मजदूर जान बचाकर भागे।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 08:53 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 07:43 PM (IST)
बिहार में पुल से गिरने से बची सुपरफास्ट ट्रेन, ट्रैक पर काम कर रहे मजदूर जान बचाकर भागे
बिहार में पुल से गिरने से बची सुपरफास्ट ट्रेन, ट्रैक पर काम कर रहे मजदूर जान बचाकर भागे

आरा, जेएनएन। बिहार में एक बड़ा हादसा टल गया। सुपरफास्‍ट ट्रेन पुल के नीचे गिरने से बच गई। ट्रेन के इंजन से टकराकर ड्रिल मशीन नदी में गिर गई। वहीं, ट्रैक पर काम कर रहे मजदूर जान बचाकर भागे। हादसे टलने से यात्रियों ने राहत की सांस ली। हालांकि, इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है। मामला आरा के कोईलवर पुल का है। कुछ देर के लिए तो य‍ात्रियों की सांसें भी अटक गई थीं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ट्रेन डिरेल होकर सोन नदी में गिर सकती थी, लेकिन ईश्‍वर ने बचा लिया। मामले की जांच शुरू हो गई है। ट्रैक पर काम होने की सूचना किस स्‍तर से ड्राइवर को नहीं दी गई, कहां से चूक हुई, यह जांच के बाद पता चलेगा। 

loksabha election banner

दरअसल, दानापुर रेलमंडल के कोईलवर स्टेशन के समीप सोन नदी पर बने रेल पुल पर गुरुवार को डाउन लाइन से गुजर रही 12362 छत्रपति शिवाजी टर्मिनल-आसनसोल एक्सप्रेस बेपटरी होने से बच गई। ट्रैक से ट्रेन गुजरने से ठीक पहले वहां निर्माण कार्य जारी था।

बताया जाता है कि बिना सूचना के ट्रैक पर ट्रेन आते देख वहां काम कर रहे मजदूर किसी तरह जान बचाकर भागे। लेकिन वे सब जल्‍दबाजी में ड्रिल मशीन नहीं हटा पाए। इसके बाद ट्रेन की इंजन से टकराकर मशीन टूट गई और पुल के नीचे गिर गई। जोरदार आवास से यात्री सहम गए। सूत्रों की मानें तो किस्‍मत अच्‍छी थी, वरना इस हादसे में ट्रेन डिरेल होकर पुल के नीचे गिर सकती थी। 

वहीं, दानापुर रेल मंडल के पीआरओ संजय प्रसाद ने बताया कि घटना में कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। मामले की जांच शुरू हो गई है, जबकि मजदूरों के शोर मचाने के बाद प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्री भी सकते में आ गए और घटनास्थल की ओर दौड़ेे। लेकिन वहां ड्रिल मशीन को छोड़ अन्य कोई नुकसान नहीं देख राहत की सांस ली।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.