Move to Jagran APP

समर शेड्यूल जारी, पटना एयरपोर्ट से रोज 98 विमान भरेंगे उड़ान, दिल्ली के लिए 21 फ्लाइट

पटना एयरपोर्ट का समर शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसके तहत इंडिगो का 22 एयर इंडिया का 6 गो एयर का 12 स्पाइस जेट का 8 व विस्तारा का एक विमान पटना से उड़ान भरेगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 01:11 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 01:11 PM (IST)
समर शेड्यूल जारी, पटना एयरपोर्ट से रोज 98 विमान भरेंगे उड़ान, दिल्ली के लिए 21 फ्लाइट
समर शेड्यूल जारी, पटना एयरपोर्ट से रोज 98 विमान भरेंगे उड़ान, दिल्ली के लिए 21 फ्लाइट

पटना, जेएनएन। बिहार की राजधानी से दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, मुंबई, बंगलुरु, चंडीगढ़, लखनऊ, रांची, अमृतसर एवं अहमदाबाद जाना अब और भी आसान होगा। पटना एयरपोर्ट के लिए समर शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, पटना से अब प्रतिदिन 98 विमान उड़ान भरेंगे। पहले विंटर शिड्यूल में पटना एयरपोर्ट से 80 विमानों का परिचाल होता था। नई सुविधा से पटना से देश के प्रमुख शहरों तक फ्लाइट से जाना आसान हो जाएगा।

loksabha election banner

इंडिगो की ओर से सर्वाधिक 22 विमान भरेंगे उड़ान

जहां विंटर शेड्यूल में पटना एयरपोर्ट से 80 विमानों का ही परिचालन किया जा रहा था वहीं नए शिड्यूल में 98 विमानों का परिचालन होने लगेगा। बाद में पटना एयरपोर्ट से जाने वाली भीड़ को देखते हुए सात से आठ जोड़ी अतिरिक्त विमानों का परिचालन भी शुरू किया जा सकता है। निजी विमानन कंपनियों में सर्वाधिक 22 विमान इंडिगो की ओर से चलाए जाएंगे। पटना-दिल्ली के लिए 21 विमान उड़ान भरेंगे।

चंडीगढ़ से बागडोगरा वाया पटना के लिए भी होगी उड़ान

नए शेड्यूल में इंडिगो की 22, स्पाइस जेट का 8, गो एयर 12, एयर इंडिया 6 व विस्टारा की 1 फ्लाइट ही रखे गए हैं। नए शिड्यूल में हैदराबाद पटना हैदराबाद के लिए इंडिगो की ओर से नई फ्लाइट 6 ई 763-772 इसी माह के 16 तारीख से चलाने की घोषणा की गई है। इंडिगो की चंडीगढ़ से बागडोगरा वाया पटना की फ्लाइट संख्या 6 ई 6148 गुरुवार से शुरू की जाएगी।

पटना से इन शहरों तक भी जाएगी फ्लाइट

इंडिगो की ओर से ही नई दिल्ली पटना नई दिल्ली पुरानी फ्लाइट 6 ई 494-6367 को 16 फरवरी से शुरू किए जाने की घोषणा की गई है। पटना से बागडोगरा, दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, मुंबई, बंगलुरु, चंडीगढ़, लखनऊ, रांची, अमृतसर एवं अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान सेवा उपलब्ध है। एेसे में पटना से देश के प्रमुख शहरों की यात्रा करना आसाना हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.