Move to Jagran APP

पटना: नाश्ते के रुपयों के विवाद में छात्रों ने मचाया उत्पात; दुकानदारों को रॉड-हॉकी से पीटा, बम फोड़कर भागे

महेंद्रू में छात्रों ने दुकानों में घुस दुकानदारों की पिटाई कर बम फोड़कर दहशत फैलाई। मुख्य मार्ग पर दो घंटे तक रहा अफरातफरी का माहौल। आसपास के दुकानदार शटर गिराकर भागे। आधा दर्जन लोग हुए घायल। कई थानों की पुलिस कर रही कैंप।

By anil kumarEdited By: Yogesh SahuPublished: Sat, 18 Mar 2023 02:07 AM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 02:07 AM (IST)
पटना: नाश्ते के रुपयों के विवाद में छात्रों ने मचाया उत्पात; दुकानदारों को रॉड-हॉकी से पीटा, बम फोड़कर भागे
पटना: नाश्ते के रुपयों के विवाद में छात्रों ने मचाया उत्पात; दुकानदारों को रॉड-हॉकी से पीटा, बम फोड़कर भागे

जागरण संवाददाता, पटना सिटी। बिहार की राजधानी पटना के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के अशोक राजपथ स्थित महेंद्रू में शुक्रवार की देर शाम छात्रों ने दुकानों में घुसकर तोड़फोड़ की और दुकानदारों की लाठी व रॉड से पिटाई कर दी। 

loksabha election banner

उपद्रवी छात्र बम पटक कर दहशत फैलाते हुए फरार हो गए। इससे मुख्य मार्ग पर दो घंटे तक अफरातफरी मची रही। आसपास के दुकानदार शटर गिराकर भागते दिखे।

इस दौरान आधा दर्जन लोग घायल हुए और राहगीरों को भी चोट आई। सुल्तानगंज थाना पुलिस बम पटकने की बात से इनकार करती रही।

दहशत के माहौल के बीच अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रित करने में जुटी रही। सुल्तानगंज थानाध्यक्ष शेर सिंह यादव ने बताया कि मामूली विवाद में झगड़ा हुआ था।

सीसीटीवी फुटेज से बवाल काटनेवालों की पहचान कर छापेमारी जा रही है। जानकारी के अनुसार,  गुरुवार की शाम चाय की दुकान पर कुछ छात्रों के साथ कहासुनी के बाद नाश्ते के रुपयों को लेकर विवाद हुआ था।

यह विवाद बढ़ने के बाद दुकानदारों व स्थानीय लोगों ने छात्रों को खदेड़कर भगा दिया था। इसी के विरोध में शुक्रवार की देर शाम लगभग 30-40 विद्यार्थी हाथों में डंडा, हॉकी स्टिक, रॉड लेकर महेंद्रू की दुकानों में घुसकर तोड़फोड़ कर बवाल काटने लगे।

दुकानदारों को दुकान से खींचकर लाठी-डंडे-मुक्के से दौड़ाते हुए पीटने लगे। पिटाई के दौरान छुड़ाने पहुंचे लोगों को भी छात्रों ने पीटा।

इस दौरान आधा दर्जन से अधिक दुकानों को निशाना बनाया गया। दुकानदारों ने बताया कि कुछ छात्रों के हाथ में कट्टा व पिस्टल भी थी।

छात्रों की दहशतगर्दी देख दुकानदार दुकान का शटर गिराकर भागते दिखे। गुजरते वाहनों के चालक व उनके साथ बैठे लोगों को भी उपद्रव मचा रहे लोगों ने पीटा।

महेंद्रू के सुरेश साह की तीनों दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटनास्थल पर एक व्यवसायी जब पुलिस को फोन करने लगा तो छात्रों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।

लोगों ने थाने पहुंचकर बवाल की सूचना दी। दुकानदारों के अनुसार तोड़फोड़ के बाद दहशतगर्दी कर रहे छात्र बम पटककर चलते बने।

मारपीट में दुकानदार सुरेश साव, उसका छोटे भाई गणेश एवं बहनोई रंजीत समेत आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.