हाजीपुर(वैशाली), जागरण संवाददाता। हाजीपुर-महुआ मुख्य मार्ग पर सदर थाना क्षेत्र के धर्म चौक के निकट सोमवार की सुबह कोचिंग कर बाइक से घर लौट रहे छात्र की मौत पिकअप वैन से कुचले जाने के कारण हो गई। हालांकि, घटना के बाद तत्काल स्थानीय लोगों की मदद से उसके उपचार की व्यवस्था कराई गई। लेकिन, चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची सदर थाना की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजनों को सौंप दिया। मृत छात्र अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था। घटना के बाद से मृतक की मां की हालत काफी खराब है।

पिकअप के चालक को लोगों ने पकड़ा

घटना के संबंध में बताया गया है कि सदर थाना क्षेत्र के बीरोपुर गांव के वार्ड नंबर बारह निवासी एवं कोलकाता में गैस एजेंसी में कार्यरत वीरेंद्र दास का पुत्र गौतम कुमार सोमवार की सुबह अपने घर से अपनी बाइक से कोचिंग करने के लिए हाजीपुर आया हुआ था। हाजीपुर से वह कोचिंग की पढ़ाई समाप्त करने के बाद वह घर लौट रहा था। इसी दौरान हाजीपुर-महुआ मार्ग पर सदर थाना क्षेत्र के धर्म चौक के निकट विपरीत दिशा से आ रही एक तेज रफ्तार पिकअप वैन की चपेट में बाइक आ गई। इस घटना में पिकअप वैन से कुचले जाने के कारण उसकी मौत हो गई। घटना के बाद काफी संख्या में स्थानीय लोग मौके पर जुट गए तथा पिकअप वैन को चालक समेत लोगों ने पकड़ लिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस को लोगों ने चालक को सौंप दिया है। पिकअप वैन यूपी नंबर की है। मौके से पुलिस ने शव को लेकर सदर अस्पताल पहुंच गई। इसके बाद सूचना पाकर छात्र के स्वजन एवं काफी संख्या ग्रामीण सदर अस्पताल पहुंच गए। 

सदर अस्पताल में मृतक की मां की चीत्कार से पूरा अस्पताल परिसर गुंज उठा। घटना की सूचना मृतक छात्र के पिता को दे दी गई है। उनके पहुंचने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी। इस मामले में पिकअप वैन के चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। सदर थाना की पुलिस ने पिकअप वैन को अपने कब्जे में ले लिया है। 

Edited By: Rahul Kumar