पटना, जेएनएन। बिहार में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है और सीटों के लिए खींचातानी चल रही है। किसी को अपना कद बढ़ाना है तो किसी को मनचाही सीट चाहिए। वहीं मोकामा के बाहुबली सांसद अनंत सिंह ने मुंगेर सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़ने की बात कही है। हालांकि कांग्रेस की तरफ से एेसी कोई बात नहीं कही गई है। 

मोकामा विधायक अनंत सिंह ने बड़ा खुलासा किया है कि वो विधायक से सांसद क्यों बनना चाहते हैं? उन्होंने सांसद बनने के पीछे की वजह को बताते हुए कहा है कि वे चाहते हैं कि हवाई जहाज में दिल्ली से पटना तक की यात्रा करें।

उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली जाना चाहता हूं और सांसद इसीलिए बनना चाहता हूं ताकि वहां हवाई जहाज से जा सकूं। सिंह ने कहा कि यहां तो अपने विधानसभा क्षेत्र मोकामा गाड़ी से ही चला जाता हूं, बग्घी भी चलाता हूं लेकिन मुझे हवाई जहाज में सफर करने का बहुत शौक है। इसलिए अगर चुनाव जीत जाऊं तो बराबर दिल्ली का सफर हवाईजहाज से करता रहूंगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभी मैं विधायक हूं तो बस अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता की सेवा करता हूं और जब मैं सांसद बन जाऊंगा तो छह विधानसभा क्षेत्र की जनता की सेवा कर सकूंगा। जनता की सेवा करना मेरे जीवन का ध्येय है।

बता दें कि बाहुबली विधायक अनंत सिंह कांग्रेस से टिकट पाने के लिए जी तोड़ मेहनत भी कर रहे हैं। पटना में तीन फरवरी को होने वाली राहुल गांधी की रैली को वह सफल बनाने में लगे हुए हैं। उन्होंने इसके लिए पटना में जोरदार रोड शो भी किया और लोगों से रैली में शामिल होने की अपील भी की। शायद उन्हें उम्मीद है कि कांग्रेस उन्हें मुंगेर का टिकट दे दे। 

अनंत ने यह भी कहा कि मुंगेर लोकसभा सीट को लेकर खलबली इसलिए मची है क्योंकि मैंने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। मेरे पास जनता का काफी समर्थन है, मैं चार बार विधायक रहा हूं। मगर अब मेरी दिल्ली जाने की इच्छा है, इसीलिए सांसद बनना चाहता हूं।

अपनी छवि को लेकर सफाई देते हुए अनंत सिंह ने कहा कि कौन कहता है कि मैं अपराधिक छवि का नेता हूं? नीतीश कुमार ने तीन बार मुझे जदयू का टिकट दिया और आज जब मैं कांग्रेस से टिकट लेना चाह रहा हूं तो मुझे अपराधी बताया जा रहा है। 

उन्होंने राहुल गांधी की खूब तारीफ की है और कहा है कि उनके जैसा नेता नहीं। हालांकि उन्होंने कभी राहुल से बात भी नहीं की है। अनंत सिंह ने कहा कि राहुल की रैली में भीड़ जमा करना चाहते हैं। अनंत सिंह ने आगे कहा कि अगर कांग्रेस मुझे पार्टी में शामिल करेगी तो मैं जरूर शामिल पार्टी में शामिल हो जाऊंगा।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021