Move to Jagran APP

जदयू नेता के हत्यारे को एसटीएफ ने कोलकाता से किया गिरफ्तार

पटना। स्पेशल टास्क फोर्स की टीम को शुक्रवार को अहम कामयाबी मिली। एसटीएफ ने भोजपुर के क

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 01:10 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 01:10 AM (IST)
जदयू नेता के हत्यारे को एसटीएफ ने कोलकाता से किया गिरफ्तार
जदयू नेता के हत्यारे को एसटीएफ ने कोलकाता से किया गिरफ्तार

पटना। स्पेशल टास्क फोर्स की टीम को शुक्रवार को अहम कामयाबी मिली। एसटीएफ ने भोजपुर के कुख्यात व 50 हजार के इनामी अपराधी राहुल यादव को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ उससे पूछताछ कर रही है। उसे कोलकाता से पटना लाया जा रहा है।

loksabha election banner

गिरफ्तार राहुल यादव पर भोजपुर में जदयू नेता प्रिस सिंह पर हत्या की नीयत से गोलियों की बौछार करने का आरोप है। ताबड़तोड़ फायरिग में जदयू नेता के करीबी मिथुन की मौत हो गई थी। इसके साथ वह कई हत्याओं में भी आरोपित है। वह कोलकाता छिपकर रह रहा था। कोलकाता से ही वह अपने गुर्गो के जरिये जरायम को अंजाम दे रहा था। गुर्गो के मोबाइल को सर्विलांस पर लेकर एसटीएफ उसकी गिरफ्तारी में जुटी थी।

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो मामले में आरोपित रहे बिट्टू राय, सुमन राय, ऋषिकेश चौधरी व नवीन उपाध्याय को पहले ही एसटीएफ ने वाराणसी से गिरफ्तार किया था। सरगना राहुल यादव फरार था। तब से राहुल कोलकाता में रह रहा था। सूत्रों की मानें तो राहुल कोलकाता में बहुत पहले ही अपनी पैठ बना लिया था। वहां वह बिजली मिस्त्री के रूप में छिपकर रहता था। बता दें कि एक माह पहले भोजपुर में बेखौफ अपराधियों ने जदयू के राष्ट्रीय सचिव प्रिस सिंह बजरंगी पर ताबड़तोड़ फायरिग की थी। घटना में प्रिस गंभीर जख्मी हो गए थे, परंतु साथ रहे समर्थक मिथुन सिंह मौके पर ही मारे गए थे। तब से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। राहुल पर पुलिस मुख्यालय की ओर से 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। विधानसभा चुनाव के ठीक पहले राहुल की गिरफ्तारी को एसटीएफ बड़ी उपलब्धि मान रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.