Move to Jagran APP

स्पाइस जेट के विमान को जांच के लिए भेजा गया मुंबई

एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक घटना के बाद दिल्ली से आए इंजीनियरों ने विमान की आक्सीजन पाइपलाइन में लीकेज को ठीक कर दिया था। विमान का विस्तृत जांच चूंकि विशेषज्ञ की देखरेख में वर्कशाप में ही की जा सकती है। लिहाजा पटना एयरपोर्ट पर विमान का ट्रायल रन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 02:06 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 02:06 AM (IST)
स्पाइस जेट के विमान को जांच के लिए भेजा गया मुंबई
स्पाइस जेट के विमान को जांच के लिए भेजा गया मुंबई

पटना। तकनीकी खराबी के कारण पटना एयरपोर्ट पर शनिवार को गुवाहाटी के लिए उड़ान नहीं भर पाने वाले स्पाइस जेट के विमान को रविवार की आधी रात बाद मुंबई रवाना कर दिया गया। बिना यात्रियों को बिठाए विमान को खाली भेजा गया। मुंबई स्थित एयरलाइंस के वर्कशाप में विमान की विस्तृत व सूक्ष्म जांच की जाएगी। विमान में आई खराबी को पूरी तरह दूर करने के बाद उसे दोबारा से उड़ाने के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। यह भी कहा जा रहा है कि पूरी तरह फिट नहीं पाए जाने पर विमान को उड़ान से हटाया भी जा सकता है।

loksabha election banner

------------

ट्रायल रन सफल होने के

बाद विमान को भेजा गया

एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक घटना के बाद दिल्ली से आए इंजीनियरों ने विमान की आक्सीजन पाइपलाइन में लीकेज को ठीक कर दिया था। विमान का विस्तृत जांच चूंकि विशेषज्ञ की देखरेख में वर्कशाप में ही की जा सकती है। लिहाजा, पटना एयरपोर्ट पर विमान का ट्रायल रन किया गया। सब कुछ ठीक होने के बाद उड़ान को देर रात 1.5 बजे जांच के लिए मुंबई भेजने का निर्णय लिया गया। डायरेक्टर जनरल आफ सिविल एविएशन विमान में आई तकनीकी खराबी की फिलहाल जांच कर रहा है।

क्या था मामला

शनिवार को पटना से गुवाहाटी के लिए उड़ान भरने जा रहे स्पाइस जेट के विमान (संख्या एसजी 3724) में तकनीकी खराबी आ गई थी। उसके बाद विमान को रनवे से वापस पार्किंग बे पर लाया गया था। विमान में 60 यात्री और क्रू मेंबर मौजूद थे। स्पाइस जेट प्रबंधन के मुताबिक विमान के आक्सीजन आपूर्ति वाले पाइप में लीकेज था, जिसके कारण विमान और उसके केबिन में आक्सीजन का स्तर कम हो गया था। घटना के बाद कुछ यात्रियों ने अपना टिकट रद करवा लिया था। अन्य को दूसरी उड़ान से गंतव्य के लिए रवाना किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.