Move to Jagran APP

दुर्गा पूजा में स्‍टंटबाज बाइकर्स की खैर नहीं, पटना में बने 1387 पंडालों पर रहेगी पुलिस की नजर

सप्तमी से बाइकर्स पर नकेल कसेगी पटना पुलिस की विशेष टीम। पांच मुख्य मार्ग को किया गया चिह्नित शाम सात बजे से सुबह चार बजे तैनात रहेगी पुलिस। 1387 पूजा पंडाल के लिए निर्गत किया है लाइसेंस पंडाल में लगाना होगा सीसीटीवी कैमरा

By JagranEdited By: Shubh Narayan PathakPublished: Tue, 27 Sep 2022 10:28 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 10:28 AM (IST)
दुर्गा पूजा में स्‍टंटबाज बाइकर्स की खैर नहीं, पटना में बने 1387 पंडालों पर रहेगी पुलिस की नजर
पटना पुलिस ने दुर्गा पूजा के लिए की विशेष तैयारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, पटना। दुर्गा पूजा के समय शाम ढलते ही सड़कों पर लहरिया कट और फर्राटा भरने वाले बाइकर्स पर पुलिस की पैनी नजर होगी। इसके लिए पटना पुलिस ने दीघा-एम्स एलिवेटेड मार्ग, गंगा-पथवे, बेली रोड, राजा बाजार और अटल पथ को चिह्नित किया है। इन मार्गो पर बाइकर्स पर नकेल कसने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है।

loksabha election banner

100 से अधिक जवान रहेंगे तैनात

सप्तमी के दिन से ही पुलिस की विशेष टीम इन मार्गों पर शाम सात बजे से सुबह के चार बजे तक चक्कर लगाते रहेगी। इसके लिए 100 से अधिक जवानों को प्रतिनियुक्त किया गया है, जो संबंधित थाना को रिपोर्ट करते रहेंगे और थानेदार इसकी निगरानी खुद करेंगे। 

छोटे पंडाल में समिति को लगाने पड़ेंगे कैमरे 

एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि अब तक पूजा पंडाल के लिए 1387 लाइसेंस प्राप्त किया गया है। छोटे सभी पंडाल में सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश दिया गया है। वहीं मुख्य स्थान पर बड़े पंडाल में प्रशासन खुद भी सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रबंध किया गया। सभी पंडाल के बाहर पुलिस की तैनाती होगी। वहीं गांधी मैदान को पांच सेक्टर में बांटा गया है। भीड़ का आकलन कर वैसे इलाकों में पुलिस बल की संख्या भी बढाई जाएगी। 

निर्माण कार्य वाले इलाकों को किया गया चिह्नित

नगर निकाय चुनाव और दशहरा पर्व को देखते हुए पुलिस सुरक्षा से लेकर यातायात व्यवस्था पर भी नजर रख रही है। पुलिस को इस बात भीड़ जुटने का आकलन भी कर रही है। साथ ही ऐसे सभी मार्ग को चिह्नित किया जा रहा है, जहां निर्माण कार्य चल रहा है। उन स्थानों पर रूट डायवर्जन और किन मार्ग को बंद किया जाएगा इसकी योजना भी बनाई जा रही है। 

चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

चुनाव को लेकर भी पुलिस प्रशासन सभी बूथों का सत्यापन करने के साथ ही संवेदनशील इलाकों की पहचान कर चुकी है। वाहनों की जांच, वांछित की गिरफ्तारी और जेल से बाहर निकलने वाले अपराधी से लेकर शातिर की सूची तैयार कर उनके घर तक पुलिस पहुंच रही है। अब तक जिले से 5557 लोगों पर 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की जा चुकी है। वहीं 113 लोगों के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव भेजा गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.