पटना, जेएनएन। पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के श्रीकृष्ण नगर की रोड नंबर आठ में पार्क के पास रविवार को कार में सैप जवान के बेटे रूपक कुमार गुप्ता (22) ने पिस्टल से खुद को गोली मार ली। गोली कनपटी में लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। लोगों की सूचना पर कोतवाली थाना, एसकेपुरी और बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस और डीएसपी टाउन सुरेश चौधरी मौके पर पहुंच गए। एफएसएल की टीम भी पहुंची और छानबीन की। 

मृतक के पास ही मिली पिस्‍टल
मृतक के पास से पिस्टल और उसका मोबाइल बरामद किया गया। एफएसएल टीम कार से पिस्टल सहित अन्य कई सैंपल साथ ले गई। डीएसपी की मानें तो मामला प्रेम प्रसंग का है। प्रथमदृष्टया सुसाइड का लग रहा है। उसने खुद को गोली मारी है। 

पिता आर्मी से हुए हैं रिटायर 
रूपक कुमार शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पटेल नगर के स्नेही पथ का निवासी था। पिता विजय कुमार गुप्ता 2011 में आर्मी से रिटायर हुए थे और अभी वह झारखंड के गुमला में सैप जवान हैं। रूपक का बड़ा भाई दीपक कुमार दिल्ली में निजी कंपनी में इंजीनियर है और बहन ज्योति ग्रेजुएशन कर रही है। घर में रुपक सबसे छोटा था और वह सगुना मोड़ पर आरपीएस में बीएससी फर्स्ट ईयर का छात्र था।

अल्‍टो कार से गया था पेट्रोल पंप पर 
पुलिस की जांच में पता चला कि रविवार की सुबह आठ बजे वह आल्टो कार से पटेल नगर पेट्रोल पंप पर गया। कार में पेट्रोल डलवाने के बाद सीधे श्रीकृष्ण नगर पहुंच गया। वहां पार्क के सामने ही किराए के मकान में उसकी प्रेमिका रहती है। वह पहले उसके घर के बाहर गया। कुछ देर कार खड़ी करने के बाद पार्क की दीवार से सटाकर कार खड़ी कर दी। एक घंटे बाद कार में खुद की कनपटी में गोली मार ली।

जब पुलिस पहुंची तो कार स्‍टार्ट थी 
जब पुलिस पहुंची तो कार स्टार्ट थी। एसी भी चालू था और सभी दरवाजे बंद थे। पुलिस सूत्रों की मानें पार्क के सामने किराए के मकान में रह रही बारहवीं की छात्रा से उसका पिछले दो सालों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। पुलिस की जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि पिछले कुछ दिनों उसे शक था कि प्रेमिका किसी और से बातचीत कर रही है। 

वाट्सएप पर वीडियो कॉल कर कनपटी में सटा दी पिस्टल 
रूपक स्टेयरिंग के दाहिने छोर पर मृत पड़ा था। उसके दोनों के बीच में सीट पर ही उसका मोबाइल मिला और पिस्टल भी। पुलिस सूत्रों की मानें तो उसने आखिरी बार उस लड़की को वाट्सएप पर वीडियो कॉल किया था। पुलिस का मानना है कि हो सकता हो कि वीडियो कॉल कर लड़की के सामने ही खुद को गोली मार ली हो। हालांकि पुलिस उसके मोबाइल नंबर का सीडीआर निकाल रहा है। घटना के बाद पुलिस उसकी प्रेमिका के घर दबिश दी। वहां दो महिला सिपाही को तैनात कर दिया है। सीडीआर रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस उसकी प्रेमिका से पूछताछ करेगी।

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप