Move to Jagran APP

बिहार से यूपी जाते ही बदल जाते हैं मुकेश सहनी के सुर, एक बार फ‍िर योगी सरकार पर बोला हमला

बिहार में सरकार के साथ रहने वाले बिहार सरकार के मंत्री और वीआइपी के अध्‍यक्ष मुकेश सहनी (Minister Mukesh Sahni) के सुर उत्‍तरप्रदेश (Uttar Pradesh) जाते ही बदल जाते हैं। भाजपा के साथ रहकर भी ये भाजपा की सरकार पर हमला करने से नहीं चूक रहे।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 11:44 AM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 11:47 AM (IST)
बिहार से यूपी जाते ही बदल जाते हैं मुकेश सहनी के सुर, एक बार फ‍िर योगी सरकार पर बोला हमला
यूपी के होटल में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करते मुकेश सहनी। साभार-मुकेश सहनी का ट्व‍िटर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। बिहार में सरकार के साथ रहने वाले बिहार सरकार के मंत्री और वीआइपी के अध्‍यक्ष मुकेश सहनी (Minister Mukesh Sahni) के सुर उत्‍तरप्रदेश (Uttar Pradesh) जाते ही बदल जाते हैं। यूपी में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) को लेकर एड़ी-चोटी का जोड़ लगाने वाले मुकेश सहनी यूपी की भाजपा सरकार पर हमला करने से नहीं चूकते। एक बार फिर उन्‍होंने यूपी की योगी सरकार (Yogi Adityanath Government) पर हमला बोला है। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री को राजमहल में बैठकर सत्‍ता का सुख भोगने वाला बता दिया है। उन्‍होंने निषाद पार्टी के डा. संजय निषाद पर भी निशाना साधा। मुकेश सहनी यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के गढ़ माने जाने वाले गोरखपुर पहुंचे हैं। 

loksabha election banner

राजमहल में बैठकर सत्‍ता का सुख भोग रहे योगी 

गोरखपुर पहुंचने पर मुकेश सहनी ने कहा कि सरकार वह होती है जो जनता का दुख-दर्द समझे लेकिन यहां के सीएम तो राजमहल में बैठकर सत्‍ता का सुख भोग रहे हैं। वे यहां इसलिए आए हैं कि निषाद समाज अपने वोट की ताकत समझें। निषाद के समर्थन के बिना यूपी में सरकार बनना संभव नहीं है। मुकेश सहनी ने कहा कि निषादों से मिलकर उन्‍हें यह अहसास दिलाएंगे कि कैसे उनके साथ सौतेला व्‍यवहार किया जा रहा है। इसके लिए वे हर निषाद से मिलेंगे। उनसे आह्वान करेंगे कि आने वाले विधानसभा चुनाव में वे एकजुट हो जाएं। उनको एकजुट कर आरक्षण की लड़ाई लड़ी जाएगी। मंत्री मुकेश सहनी ने यह भी कहा कि निषाद समाज के संजय निषाद को समाज से कोई मतलब नहीं, वे बस अपने परिवार के लोगों को राजगद्दी दिलाने के प्रयास में हैं। इसलिए वे राज्‍य सरकार के तलवे चाट रहे हैं। इधर वीआइपी के प्रवक्‍ता देव ज्‍योति ने कहा है कि निषाद जाति ही यूपी में अगली सरकार बनाएगी।  

बता दें कि बिहार में हुए 2020 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने ही अपने कोटे की सीट वीआइपी को दी थी। वीआइपी के चार विधायक चुनाव जीतकर आए। लेकिन मुकेश सहनी चुनाव हार गए थे। बाद में विधान पार्षद मनोनीत कर उन्‍हें सरकार में मंत्री बनाया गया। लेकिन जिस तरह से सहनी इन दिनों बयानबाजी कर रहे हैं, वह कुछ और ही इशारा कर रहा है। देखना है कि आने वाले समय में राजनीति क्‍या करवट लेती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.