Move to Jagran APP

भारत बंद के दौरान दिखा गजब नजारा- कहीं कीर्तन तो कहीं इस तरह ठेले पर दिखी पुलिस

भारत बंद का बिहार में व्यापक असर देखा गया। बंद समर्थक सुबह से ही सड़कों पर उतरे औऱ जमकर हंगामा मचाया। वहीं हंगामे के बीच कई अलग तरह की तस्वीरें भी देखने को मिलीं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 03:31 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 11:00 PM (IST)
भारत बंद के दौरान दिखा गजब नजारा- कहीं कीर्तन तो कहीं इस तरह ठेले पर दिखी पुलिस
भारत बंद के दौरान दिखा गजब नजारा- कहीं कीर्तन तो कहीं इस तरह ठेले पर दिखी पुलिस

जागरण टीम, पटना। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस की अगुवाई में महागठबंधन द्वारा आयोजित भारत बंद का बिहार में व्यापक असर देखा गया। जहां सुबह से बंद समर्थक सड़कों पर उतरे और विरोध प्रदर्शन किया वहीं इस दौरान कई अलग तरह की तस्वीरें भी देखने को मिली हैं। बंद समर्थक गांधी सेतु को जाम कर वहां बैठकर भजन कीर्तन करते दिखे तो पटना में पुलिस भी आराम फरमाती नजर आयी। 

loksabha election banner

मोतिहारी और आरा में बंद समर्थक बैलगाड़ी पर सवार नजर आए तो वहीं खगड़िया में बंद समर्थकों ने बंद से परेशान लोगों को पानी पिलाया और फल भी खिलाया। मोतिहारी से राजद विधायक फैसल रहमान बंद के समर्थन में बैलगाड़ी पर निकले लेकिन विधायक जी को बैल ने ही धोखा दे दिया। 

राजद विधायक फैसल रहमान मोतिहारी के गांधी चौक से बंद की अपील करते हुए छतौनी चौक तक गए. इस दौरान जिस बैलगाड़ी पर वे सवार थे, उसका बैल भड़क गया और बंद समर्थको में भगदड़ मच गई। इसके बाद किसी तरह बैल पर काबू पाया जा सका।  

बंद समर्थकों ने बिहार में कई जगह ट्रेनें रोकीं और हंगामा मचाया। पटना में ट्रेन रोकने के क्रम में फतुहा के पूर्व विधायक ओम प्रकाश पासवान की जान बच गई। पटना में राजद कार्यकर्ता ट्रेन रुकवा रहे थे, इसी दौरान एक ट्रेन तेज गति से ट्रैक से गुजरी,  करीब ही ओम प्रकाश पासवान खड़े थे। इससे पहले कि वे ट्रेन की चपेट में आ जाएं, बॉडीगार्ड ने फुर्ती दिखाते हुए उन्हें पीछे की ओर खींच लिया और उनकी जान बच गई।  ट्रेन नहीं रुकने पर कार्यकर्ताओं ने ट्रेन पर पथराव किया।

वहीं, खगड़िया में बंद समर्थकों ने आम लोगों को होने वाली परेशानियों के मद्देनजर दरियादिली दिखाई। सड़क यातायात बाधित होने के कारण लोगों को परेशानियां हो रही थीं तो बंद समर्थकों ने सड़क पर लोगों को फल और पानी बांटा। वहीं आरा में बंद समर्थक सड़कों पर गैस सिलेंडर लेकर उतर पड़े यहां केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

पटना के राजेंद्र नगर इलाके में पप्पू यादव के समर्थकों ने गाड़ियों पर पत्थर और लाठियां बरसाई जिससे कई गाड़ियों के शीशे टूट गये. हुड़दंगियों ने एनएमसीएच के डॉक्टरों की गाड़ी को भी निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ की.  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.