Move to Jagran APP

सॉफ्टवेयर हैक करने वाली ट्रैवल एजेंसी पर छापा, वैशाली से दिल्ली के एजेंट बनाते थे रेल टिकट

राजेंद्र नगर टर्मिनल के आरपीएफ इंस्पेक्टर आरआर कश्यप के नेतृत्व में वैशाली जिले के लालगंज में छापा मार ट्रैवल एजेंसी संचालक रोहित कुमार को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से आगे की तिथि के 25 आरक्षित रेल टिकट बरामद किए गए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 10:40 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 10:40 PM (IST)
सॉफ्टवेयर हैक करने वाली ट्रैवल एजेंसी पर छापा, वैशाली से दिल्ली के एजेंट बनाते थे रेल टिकट
छापा मारकर 25 आरक्षित रेल टिकट बरामद किए गए हैं।

पटना, जेएनएन। दानापुर के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त संतोष सिंह राठौर के निर्देश पर रविवार की देर रात राजेंद्र नगर टर्मिनल के आरपीएफ इंस्पेक्टर आरआर कश्यप के नेतृत्व में वैशाली जिले के लालगंज में छापा मार ट्रैवल एजेंसी संचालक रोहित कुमार को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से आगे की तिथि के 25 आरक्षित रेल टिकट बरामद किए गए हैं। बरामद टिकट दिल्ली से पटना, मुंबई से पटना, दिल्ली से हाजीपुर समेत अन्य शहरों के हैं। रोहित की निशानदेही पर सरगना अविनाश कुमार की तलाश में छापेमारी जारी है। रोहित ने पूछताछ के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं। 

loksabha election banner

पूछताछ में रोहित ने बताया कि वह अपने गांव में बैठकर आइआरसीटीसी की पर्सनल आइडी से रेलवे का टिकट बुक करता था। दिल्ली, पश्चिम बंगाल, मुंबई आदि शहरों के ट्रेवल एजेंसियों के लिए वह काम करता है। उसे प्रति टिकट 100 रुपये कमीशन के रूप में मिलते थे। दिनभर में वह 20 से 25 टिकट बना लेता है। इससे उसकी घर बैठे अच्छी कमाई हो रही थी। वह हॉट चिल्ली सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहा था। इस सॉफ्टवेयर के जरिये वह इंडियन रेलवे कैटङ्क्षरग एंड टूरिज्म कारपोरेशन के सॉफ्टवेयर को हैक कर तत्काल टिकट बनाता था। रोहित की निशानदेही पर कोलकाता, गुवाहाटी, नई दिल्ली, मुंबई, नागपुर, पुणे समेत कई शहरों में छापेमारी कर इनके रैकेट को ध्वस्त करने की कोशिश की जाएगी। रोहित को जेल भेज दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.