Move to Jagran APP

सोशल मीडिया: तेजप्रताप की शादी के बंट रहे कार्ड, लालू आएंगे या नहीं सस्पेंस बरकारार

बीते सप्‍ताह सोशल मीडिया पर लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप की शादी छाई रही। लेकिन, इस शादी में लालू आएंगे या नहीं, इसका सस्पेंस भी बरकारार रहा।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 06 May 2018 08:13 AM (IST)Updated: Mon, 07 May 2018 06:46 PM (IST)
सोशल मीडिया: तेजप्रताप की शादी के बंट रहे कार्ड, लालू आएंगे या नहीं सस्पेंस बरकारार
सोशल मीडिया: तेजप्रताप की शादी के बंट रहे कार्ड, लालू आएंगे या नहीं सस्पेंस बरकारार

पटना [काजल]। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी के घर बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। तेजप्रताप अपनी शादी का न्यौता देने के बाद ट्वीट कर इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर भी शेयर कर रहे हैं। उधर, चारा घोटाला में सजायाफ्ता बीमार लालू यादव को दिल्ली एम्स से रांची रिम्स भेज दिया गया है। बेटे की शादी में वे शामिल हो सकेंगे या नहीं, इसपर सस्पेंस बरकरार है। बीते सप्ताह ये दोनों बातें सोशल मीडिया पर छाईं रहीं।

loksabha election banner

घूम-घूमकर निमंत्रण दे रहे तेजप्रताप

लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव की शादी पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी एश्वर्या राय से 12 मई को होने जा रही है। तेजप्रताप इसकर निमंत्रण घूम-घूमकर दे रहे हैं। उन्होंने सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को कार्ड दिया और ट्वीट कर बताया कि बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद जरूरी है। उसके बाद उन्होंने उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को कार्ड दिया और ट्वीट कर कॉमेंट भी किया कि लाख राजनीतिक और मनुवादी विद्वेष हमपर थोपे जाएं, हम बहुजन समाज के लोग कृष्ण के वंशज हैं। हमारा दिल बहुत बड़ा है इसमें सबके लिए जगह है।

पीएम मोदी, सोनिया व नीतीश को भी निमंत्रण 

तेजप्रताप की शादी का निमंत्रण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दिया गया है। शादी का कार्ड तेजप्रताप की बड़ी बहन मीसा भारती ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी दिया। बहन राजलक्ष्मी और रागिनी ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर जाकर उन्हें भी निमंत्रण पत्र दिया। राजलक्ष्मी ने ट्वीट कर इसकी तस्वीरें भी शेयर कीं।

सोशल मीडिया पर कार्ड वायरल

तेजप्रताप की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। कुछ यूजर्स ने तेजप्रताप के ट्वीट पर रिट्वीट कर अग्रिम शुभकामनाएं दी हैं तो कुछ यूजर्स ने उन्हें नसीहत भी दे डाली है।

शादी में लालू की उपस्थिति को लेकर सस्पेंस

शादी की इन तैयारियों के बीच उसमें लालू यादव की उपस्थिति को लेकर ही सस्पेंस पैदा हो गया है। उनकी जमानत याचिका पर चार मई को होने वाली सुनवाई टल गई है। अगली सुनवाई 11 मई को होगी। उस दिन अगर जमानत नहीं मिली तो लालू क्या पेरोल पर बाहर आने की कोशिश करेंगे, इसपर सबकी निगाहें टिक गईं हैं। इसे लेकर तमाम तरह की कॉमेंट्स शेयर किए जा रहे हैं।

दिल्ली से वापस रांची भेजे गए लालू

चारा घोटाला में सजायाफ्ता बीमार लालू को दिल्ली एम्स से रांची रिम्स वापस भेज दिया गया। इस फैसले पर लालू प्रसाद से आपत्ति दर्ज की। लालू को एम्स से रिम्स शिफ्ट किये जाने पर खूब राजनीति होती रही। भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी इसपर आपत्ति जताई और ट्वीट किया कि ये उचित नहीं है। उन्होंने लालू यादव को ट्रेन से भेजने को भी गलत बताया। इस घटनाक्रम पर यूजर्स ने कई तरह के कॉमेंट्स किए।

दिल्ली से रांची भेजे जाते वक्त लालू ने दिल्ली जंक्शन पर एक पुलिसकर्मी को जमकर डांट लगाई। इसकी चर्चा भी सोशल मीडिया पर छायी रही।

एम्स में लालू से मिले राहुल

एम्स में लालू यादव से कांग्र्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुलाकात की और उनका हालचाल पूछा। इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर छायी रही। इसे लेकर बयानबाजी भी खूब हुई।

लालू के खिलाफ सुशील मोदी नया खुलासा

लालू परिवार को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि सहारा ग्र्रुप के पैसे से लालू परिवार ने न केवल टाटा की संपत्ति खरीदी, बल्कि मेडिकल की डिग्र्रियां भी लीं। सुशील मोदी ने कहा, मैंने भ्रष्टाचार के जो आरोप लगाए उनका सालभर बाद भी राजद क्यों नहीं जवाब दे पाया? उनके इस ट्वीट का जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने पूछा कि सुशील मोदी यह साफ क्यों नहीं करते कि चंद वर्ष पूर्व छोटे-से कपड़े की दुकान चलाने वाला उनका चर्चित मोदी खानदान अचानक खरबों का मालिक कैसे बन गया? सुशील मोदी खबरों में बनने के लिए ऐसा करते रहते हैं।

फिर विशेष राज्य के दर्जा की मांग

इस बीच बिहार को विशेष राज्य के दर्जा का मामला भी उछला। पटना में आयोजित सर्वदलीय बैठक में जदयू नेता आरसीपी सिंह ने प्रश्न किया कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं? इसपर राजद ने भी सहमति जताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.