Move to Jagran APP

लालू की बीमारी पर कोहराम, राहुल ने मारी आंख और तेज ने बजाई बंशी

बीते सप्‍ताह सोशल मीडिया में लालू प्रसाद यादव की बीमारी और राहुल की आंख मारामारी ट्रेंड में रही। इसके बीच लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव बांसुरी बजाते देखे गए।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 11:33 AM (IST)Updated: Mon, 23 Jul 2018 10:34 PM (IST)
लालू की बीमारी पर कोहराम,  राहुल ने मारी आंख और तेज ने बजाई बंशी
लालू की बीमारी पर कोहराम, राहुल ने मारी आंख और तेज ने बजाई बंशी

पटना [काजल]। बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र कई मायनों में खास होने वाला है। लालू प्रसाद यादव की तबीयत पूछने वालों को लेकर हलचल मची है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट से विरोधियों की परेशानी बढ़ा दी है। सोशल मीडिया पर संसद में राहुल गांधी की झप्पी और आंख मारने को लेकर भी हलचल है। इन सबों के बीच लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव बांसुरी बजाते दिखे।

loksabha election banner

लालू से मिले तेलुगुदेशम पार्टी के सांसद

राजद सुप्रीमो अपना इलाज कर लौटे तो उनसे मिलने तेलुगुदेशम पार्टी के कुछ नेता पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचे। इस मुलाकात को खास बताते हुए भाजपा और जदयू ने सवाल उठाया। भाजपा नेता सह उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्विटर पर प्रेस रिलीज जारी कर कोर्ट से लालू की जमानत रद करने की मांग की तो वहीं जदयू ने कहा कि राजनीति में शामिल होकर लालू कोर्ट की शर्तों का उल्लंघन कर रहे हैं। उनके फोन कॉल्स की भी जांच की जाए और उनकी जमानत रद की जाए।

विवाद पर तेजस्‍वी ने दिया ये जवाब

इसपर विदेश दौरे से लौटकर आए तेजस्वी ने दोनों को जवाब दिया। उन्होंने सुशील मोदी से पूछा कि आप डॉक्टर हैं क्या?आप क्यों लालू यादव की जान के पीछे पड़े हैं। वक्त मिले तो उनकी हालत देख आइए और मेडिकल रिपोर्ट पढ़ लीजिए।

जोर पकड़ रही विशेष दर्जे की शिकायत

बिहार को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग फिर जोर पकड़ रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फिर कहा कि नीति आयोग की इस बार की बैठक में विशेष राज्य के दर्जे की मांग फिर रखेंगे। ये बिहार की जनता की मांग है। इसपर तेजस्वी ने ट्वीट कर तंज कसा- चाचाजी विशेष राज्य का दर्जा आप किससे मांग रहे हैं? अपने सहयोगियों को पुराने वीडियो दिखाकर याद दिलाइए जिसमें उन्होंने ये वादा किया था। उनका इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजना नेताओं की ओर था।

केंद्र के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर राजनीति

लोकसभा में विपक्ष ने केंद्र की एनडीए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया, जिसपर शुक्रवार को बहस हुई। अपनी ही पार्टी भाजपा से नाराज चल रहे बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा ने नाराजगी छोड़ ट्वीट किया औैर कहा कि मैं पार्टी के साथ हूं। तो वहीं विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कहा कि हमारी पार्टी केंद्र सरकार के साथ है।

इसपर तेजस्वी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव का मकसद सिर्फ सरकार गिराना नहीं बल्कि उसकी गलत नीतियों का पर्दाफाश करना भी होता है। हम भी इस सत्र में नहीं तो अगले सत्र में नीतीश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। इसपर भाजपा नेता सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वंशवादी राजनीति के कारण बड़ा पद मिल जाने से कोई काबिल नहीं बन जाता।

अपनी धुन में दिखे तेजप्रताप

इन सबसे अलग लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप अपनी ही धुन में हैं। वे अपनी बिहार भ्रमण की तस्वीरें लगातार सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। जिसमें कहीं वो बांसुरी बजाते दिख रहे हैं तो कहीं पार्टी का झंडा लहराते दिख रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.