पटना [जेएनएन]। एक युवक मस्ती में स्कूटी चलाते हुए जा रहा था। अचानक लोगों ने सांप-सांप हल्ला करना शुरू कर दिया। स्कूटी चालक सोचने लगा कि अचानक ये लोग सांप-सांप का हल्ला क्यों कर रहे हैं। जब स्कूटी चालक ने पीछे मुड़कर देखा तो उसके होश उड़ गये। एक सांप उसकी स्कूटी से फन निकाल रहा था। यह देखकर उसके होश उड़ गये। वह स्कूटी छोड़ सड़क पर कूद गया।

यह घटना के बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर की। स्कूटी में सांप को फन निकाले देख बागमली मोहल्ले के लोगों के होश उड़ गए, जबकि स्कूटी चालक इससे बिलकुल अंजान था। लोगों ने शोर मचा कर इस बात की जानकारी स्कूटी चालक को दी।

स्कूटी चालक ने जब पीछे मुड़कर देखा तो सांप पर नजर पड़ते ही उसके होश भी ठिकाने लग गए। उसने आनन-फानन में स्कूटी को धीमा कर उस पर से बीच सड़क पर कूद गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही हाजीपुर-लालगंज मुख्य मार्ग पर बागमली मोहल्ला के निकट सड़क पर सैकड़ों की संख्या में लोग जुट गए।

उसके बाद स्कूटी के अंदर से सांप निकालने का प्रयास किया जाने लगा। लेकिन स्कूटी में से सांप निकालने के लिए कोई आगे बढ़ नहीं रहा था। दूर से ही सभी प्रयासरत थे। इस दौरान मुख्य मार्ग पर जाम की स्थिति बनी रही।

बाद में एक युवक ने हिम्मत दिखाई और उसने सांप निकालने का प्रयास शुरु कर दिया। उसने स्कूटी के कई हिस्सों को खोल कर अलग कर दिया। युवक के इस हिम्मत और प्रयास को देख सभी सांस रोके खड़े थे। स्कूटी के कई पार्टों को खोल देने के बाद डंडा के सहारे सांप निकालने का उसने काफी प्रयास किया लेकिन सांप नही निकला।

हर तरह के प्रयास के बाद भी सांप नही निकला तो युवक ने उसे हाथ से पकड़ कर निकालने की ठानी। इस काम के लिए उक्त स्थल पर खड़े लोगों ने उसे मना किया लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी। युवक ने तीन-चार प्रयास में ही सांप की गर्दन पकड़ ली और उसे स्कूटी से बाहर खींच लिया।

यह भी पढ़ें: उत्तर बिहार की नदियों में उफान, डूबने से छह की मौत

सांप निकल जाने और युवक को किसी प्रकार की क्षति नहीं होने पर उपस्थित लोगों एवं स्कूटी चालक ने राहत की सांस ली। सांप निकल जाने के बाद स्कूटी सवार उक्त युवक का साधुवाद करते हुए वहां से चल पड़ा। उपस्थित लोग भी युवक की हिम्मत की दाद देते हुए आगे की ओर बढ़ गए।

स्कूटी सवार ने बताया कि वह अपना स्कूटी रास्ते में कुछ देर के लिए एक स्थान पर खड़ा किया था संभव है कि वहीं पर सांप स्कूटी में घुस गया होगा। 

यह भी पढ़ें: बालू माफिया के खिलाफ में एक्शन में पुलिस, 19 गिरफ्तार, दीघा थानाप्रभारी पर गिरी गाज

Posted By: Ravi Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप