पटना [जेएनएन]। नवादा जिले में उत्पाद विभाग की टीम ने जिला परिषद के सिलाई प्रशिक्षण केंद्र के अंदर भूसे और पुआल को हटाया तो देखकर हैरान रह गई। बाहर महिला सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का बोर्ड लगा था और अंदर भूसा और पुआल का ढ़ेर था। टीम को सूचना मिली थी कि यहां शराब छुपाई गई है। भूसा और पुआल से काफी संख्या में शराब के कार्टन बरामद किए गए।

उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के पथरा इंग्लिश गांव के समीप अयोध्या धाम के सामने संचालित आंगनवाड़ी केंद्र से सटे जिला परिषद द्वारा संचालित महिला सिलाई प्रशिक्षण केंद्र में शराब की खेप उतारी गई है। टीम ने धावा बोला और काफी संख्या में विदेशी एवं देसी शराब की खेप बरामद की है।

मौके पर पहुंची टीम ने पाया कि केंद्र के अंदर कमरे में भूसा एवं पुआल के अंदर विदेशी शराब की खेप को छिपाकर रखा गया था। इसी सूचना के आलोक में जब उत्पाद विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो वहां पर शराब के जखीरे को बरामद किया गया। भूसे के अंदर से कुल 40 कार्टन रॉयल स्टैग की हरियाणा निर्मित विदेशी शराब मिली हैं। 

वहीं सिलाई केंद्र के पीछे बंसवाड़ी से भी एक बोरी में देसी शराब की लगभग 150 पीस जब्त की गई हैं। छापेमारी के दौरान कारोबारी मौके से फरार होने में सफल रहा। इस बरामदगी के बाद उत्पाद विभाग की टीम ने आरोपी मुनचुन सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया है और उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई में जुट गई है। जब्त शराब की कीमत 50000 के करीब बताई जा रही है। 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस