Move to Jagran APP

कोरोना प्रभावित इरान में कैदी बने छह सौ भारतीय, VIDEO पोस्‍ट कर PM मोदी से कहा- हेल्‍प प्‍लीज

Corona Virus Alert कोरोना प्रभावित इरान में करीब छह सौ भारतीय बुरे हालात में फंसे हुए हैं। इसका खुलासा वहां फंसे बिहार के युवकों के ऐ वीडियो से हुआ है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 09:19 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 09:42 AM (IST)
कोरोना प्रभावित इरान में कैदी बने छह सौ भारतीय, VIDEO पोस्‍ट कर PM मोदी से कहा- हेल्‍प प्‍लीज
कोरोना प्रभावित इरान में कैदी बने छह सौ भारतीय, VIDEO पोस्‍ट कर PM मोदी से कहा- हेल्‍प प्‍लीज

सिवान, जेएनएन। कोराना वायरस संक्रमण का एक आफ्टर इफेक्‍ट यह भी है। कोरोना का असर राेजी-रोजगार पर भी पड़ा है। प्रभावित देशों से वतन वापसी के रास्‍ते बंद हो गए हैं। ऐसे करीब छह सौ भारतीय इरान में फंसे हुए हैं। उनमें बिहार व झारखंड के दो दर्जन से अधिक युवक भी शामिल हैं। किसी अज्ञात स्‍थान पर रखे गए इसका खुलासा उनके द्वारा भेजे गए वीडियो से हुआ है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मदद की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

साेशल मीडिया पर वीडियो पोस्‍ट कर मांगी मदद

ईरान में कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद हो रही समस्या को लेकर सिवान जिले के पचरुखी प्रखंड निवासी एक युवक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है। इसमें उसने सरकार से मदद की गुहार लगाई है। वीडियो में उसके साथ करीब दो दर्जन लोग भी दिख रहे हैं। वीडियो में सिवान जिले के पचरुखी के राजन सिंह व राजेश चौहान, नथुछाप के सुजीत कुमार व मो. समशुद्दीन, जीरादेई के मो. इकबाल व मो. अरमान हैं। इसमें पड़ोसी जिले गोपालगंज और छपरा के युवक भी हैं।

कोरोना से इरान में बुरे हालात, लग रहा डर

वीडियो में युवक ईरान में फंसे होने की बात कह रहे हैं। वे कह रहे हैं कि वे एक टापू जैसी जगह पर है, जहां चारों तरफ केवल पानी है। इरान में कोरोना वायरस फैलने के बाद वे बुरे हालात में हैं। उन्‍हें वहां डर लग रहा है। वतन वापसी संभव नहीं हो पा रही, क्‍योंकि फ्लाइट्स बंद हैं। उनके अनुसार उनके जैसी स्थिति में करीब पांच-छह सौ भारतीय इरान में फंसे हुए हैं।

पीएम मोदी व सीएम नीतीश से मांगी मदद

युवकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से वतन वापसी के लिए पहल की गुहार लगाई है। उन्‍होंने सरकार से आग्रह किया है कि वह उनकी वतन वापसी के लिए इरान सरकार से बात कर फ्लाइट्स उपलब्‍ध कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.