Move to Jagran APP

सिवान का कुख्‍यात आजाद अंसारी दिल्‍ली से गिरफ्तार, एमएलसी प्रत्‍याशी के काफिले हमले में आया था नाम

सिवान के टाप टेन अपराधियों में शामिल आजाद अंसारी को बिहार एसटीएफ की टीम ने दिल्‍ली से गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक कट्टा और तीन गोलियां बरामद की गई हैं। पिछले महीने निर्दलीय एमएलसी प्रत्‍याशी के काफिले पर हमले में उसका नाम आया था।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 04:38 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 04:38 PM (IST)
सिवान का कुख्‍यात आजाद अंसारी दिल्‍ली से गिरफ्तार, एमएलसी प्रत्‍याशी के काफिले हमले में आया था नाम
सिवान का कुख्‍यात अपराधी दिल्‍ली से गिरफ्तार। सांकेतिक तस्‍वीर

पटना/सिवान, जागरण टीम। Bihar Crime: बिहार एसटीएफ (Bihar STF) को बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ की विशेष टीम ने सिवान के कुख्‍यात अपराधी आजाद अंसारी को दिल्‍ली से गिरफ्तार किया है। उसके पास से हथियार भी बरामद किया गया है। इस मामले में उसके खिलाफ दिल्‍ली के लोदी थाने में भादवि की धारा 186/353 एवं 26/27 के तहत मामला दर्ज किया गया है। सिवान के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के महुवल के पास बड़रम मोड़ पर बीते चार अप्रैल को  निर्दलीय एमएलसी प्रत्याशी रईस खान (Attack on Raees Khan Convoy) के काफिले पर हमला समेत हत्‍या, लूट और अपहरण के कई मामले उसपर दर्ज हैं। 

loksabha election banner

एक कट्टा और तीन गा‍ेलियां बरामद 

एसटीएफ की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक सिवान जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के महुुवल निवासी किताबुद्दीन अंसारी पुत्र आजाद अंसारी की तलाश में एसटीएफ की टीम लगी थी। इसी दौरान पुख्‍ता सुराग मिलने पर टीम ने दिल्‍ली में धावा बोला। वहां राजघाट कोसिंग इलाके से उसे पकड़ा गया। वह सिवान के टाप टेन अपराधियों में शुमार है। उसके पास से एक कट्टा, तीन गोलियां बरामद की गई हैं। बताया गया है कि सिवान के पचरुखी थाने में उसपर हत्‍या का मामला दर्ज है। इसके अलावा भगवानपुर हाट, जामाे बाजार, हुसैनगंज में अलग-अलग धाराओं में उसपर मामले हैं। 

निर्दलीय प्रत्‍याशी के काफिले पर एके 47 से किया था हमला 

मालूम हो कि निर्दलीय प्रत्‍याशी ने आजाद अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। आरोप था कि उनके काफिले पर एके 47 से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी। इसमें चार लोग बुरी तरह ज़ख्मी  हो गए थे। का‍फिले के पीछे चल रहे एक व्‍यक्ति की मौत भी हो गई थी। घटना से सनसनी फैल गई थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लाइनर की भूमिका निभाने वाले तबरेज़ को 19 अप्रैल को गिरफ़्तार कर लिया था। उसके बाद से पुलिस आजाद खान की तलाश में लगी हुई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.