Move to Jagran APP

द्वार छेकाई में ऐश्वर्या की बहनों ने तेजप्रताप से मांगे एक करोड़, जानिए फिर कितने में हुई डील

तेजप्रताप यादव जब शादी करने ससुराल पहुंचे तो द्वार छेकाई की रस्म में एेश्वर्या की बहनों ने तेजप्रताप से एक करोड़ रूपये की मांग की। शादी के बाद तेजप्रताप दुल्हन को लेकर घर पहुंचे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 12:24 PM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 10:25 PM (IST)
द्वार छेकाई में ऐश्वर्या की बहनों ने तेजप्रताप से मांगे एक करोड़, जानिए फिर कितने में हुई डील
द्वार छेकाई में ऐश्वर्या की बहनों ने तेजप्रताप से मांगे एक करोड़, जानिए फिर कितने में हुई डील

पटना [जेएनएन]। तेज प्रताप यादव की शादी संपन्न हो गई और अब उनकी दुल्हन एेश्वर्या राय अपने ससुराल पहुंच गई हैं। शादी के लिए ससुराल पहुंचने पर दुल्हन ऐश्वर्या की बहनों ने तेजप्रताप से एक करोड़ रुपये की मांग की। इसके बाद काफी देर तक वर-वधु पक्ष में प्यार भरी नोंक-झोंक होती रही।

loksabha election banner

ऐश्वर्या की बहनें अपने जीजाजी से द्वार छेकाई की रस्म के लिए पहले तो अपनी मांग दस लाख से शुरू की जो बाद में एक करोड़ पहुंच गई। वहीं, तेजप्रताप की ओर से कहा गया कि वो11 रुपये ले लें और बात मान जाएं फिर अंत में नेग की राशि 50 हजार रुपये पर फाइनल हुई।  

रविवार सुबह अपनी दुल्हन ऐश्वर्या राय को मायके से विदा कराकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव  घोड़े पर सवार होकर घर लौटे। तेजप्रताप ने वधु ऐश्वर्या के साथ शनिवार को वेटेनरी कॉलेज में जयमाला की रस्म निभाई तो वहीं देर रात तीन बजे पांच, कौटिल्य मार्ग स्थित पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के आवास पर सात फेरे व सात वचन लिए।

तेजप्रताप के ससुराल में शनिवार की देर रात्रि ही शादी कि विभिन्न रस्में गुरहती, सिंदूरदान व अन्य विधि-विधान संपन्न हुए। पूरी रात राजद प्रमुख लालू प्रसाद, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ ही सगे संबंधी एवं बराती भी मांगलिक कार्य में उपस्थित रहे। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय, मां पूर्णिमा राय व बहनें तथा वधू पक्ष के तमाम रिश्तेदार भी मांगलिक कार्य में शामिल हुए।

लालू ने बेटे-बहू को दिया आशीर्वाद
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मंडप में समधी मिलन की रस्म निभाई और विवाह के पश्चात बेटे-बहू को हर-हर महादेव कहकर आशीर्वाद दिया। लालू ने अपनी बहू को गिफ्ट भी दिया। लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव भी पूरी रात पिता के साथ रहे और पिता की सेहत के बारे में पूछते रहे। 

पालकी से हुई विदाई, फूट-फूट कर रोई ऐश्वर्या
एेश्वर्या को ससुराल ले जाने के लिए पालकी सजी थी वो उसमें बैठकर ससुराल के लिए विदा हुईं। विदाई के दौरान ऐश्वर्या मां-पिता और भाई बहन से गले मिलकर फूट-फूट कर रोती रहीं। उनके माता-पिता भी बेटी को विदा करते वक्त अपने आंसू नहीं रोक पाए। चंद्रिका राय व मां पूर्णिमा राय ने पुत्री को किसी तरह चुप कराया। मां ने ऐश्वर्या को पानी पिलाकर पालकी में बैठाया और उसे ससुराल के लिए विदा किया। 

विदाई के दौरान पूरा माहौल बेहद भावुक हो गया। शहनाई की धुनों के बीच तेजप्रताप अपनी दुल्हन को लेकर विदा हुए।  तेजप्रताप काले घोड़े पर सवार हो गए और ऐश्वर्या पालकी में बैठीं और दोनों दस सर्कुलर रोड रवाना हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.